scriptपढ़े, गरीबों के लिए फिर से चालू होगी दीनदयाल रसोई | Read, Deendayal kitchen will be started again for the poor | Patrika News

पढ़े, गरीबों के लिए फिर से चालू होगी दीनदयाल रसोई

locationबेतुलPublished: Mar 27, 2020 08:46:50 pm

Submitted by:

Devendra Karande

कोरोना वायरस की दहशत के कारण जिले में लॉक डाउन के चलते गरीबों के सामने भोजन का संकट खड़ा हो गया है। इस स्थिति को देखते हुए जनप्रतिनिधियों ने शुक्रवार को कलेक्टर राकेश सिंह से मुलाकात कर पं दीनदयाल रसोई को पुन: शुरू कराए जाने की मांग की।

दीनदयाल रसोई

The kitchen will be operated in collaboration with the public under the guidance of the district administration

बैतूल। कोरोना वायरस की दहशत के कारण जिले में लॉक डाउन के चलते गरीबों के सामने भोजन का संकट खड़ा हो गया है। इस स्थिति को देखते हुए जनप्रतिनिधियों ने शुक्रवार को कलेक्टर राकेश सिंह से मुलाकात कर पं दीनदयाल रसोई को पुन: शुरू कराए जाने की मांग की। प्रशासन के मार्गदर्शन में जनता के सहयोग से इस रसोई का संचालन गरीबों के लिए किया जाएगा। केसर बाग में रसोई योजना की शुरूआत की जाएगी। इसके लिए जनप्रतिनिधियों ने आर्थिक सहयोग राशि भी जुटाई है। इसके अलावा अन्य नगरपालिकाओं एवं नगरपरिषदों में भी रसोई का संचालन किया जाएगा। बताया गया कि भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल और भाजपा पदाधिकारी कमलेश अमरूते ने एक-एक लाख रुपए के चेक कलेक्टर को सौंपे है। जबकि राजेश आहूजा द्वारा ५० हजार और अतीत पंवार द्वारा ५० हजार रुपए दिए जाने की बात कही है। बताया गया कि सांसद डीडी उईके ने सांसद निधि से २५ लाख रुपए बैतूल एवं हरदा जिले के लिए दिए हैं। आमला विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे ने भी मुख्यमंत्री राहत कोष में राशि दिए जाने की बात कहीं है। प्रदेश कोषाध्यक्ष खंडेलवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण देश को लॉक डाउन करना पड़ा है। ऐसे में गरीब और असहाय लोगों के सामने रोजी -रोटी का संकट खड़ा हो गया है। लोगों को भोजन उपलब्ध हो सके इसलिए रसोई की शुरूआत की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो