पढ़े, लॉक डाउन के दौरान सड़क पर घूमने वालों की पुलिस ने की धरपकड़

लॉक डाउन के दौरान सड़क पर घूमने वालों के विरूद्ध पुलिस ने धरपकड़ का अभियान शुरू कर दिया है। भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की इस धरपकड़ से सड़क पर घूमने वालों में हड़कंप मच गया है। बुधवार शाम को पुलिस द्वारा हमलापुर स्थित वन विभाग के सामने सड़क पर पैदल जा रहे दो लोगों को पकड़कर थाने पहुंचाया गया।

By: Devendra Karande

Published: 25 Mar 2020, 05:03 AM IST

बैतूल। लॉक डाउन के दौरान सड़क पर घूमने वालों के विरूद्ध पुलिस ने धरपकड़ का अभियान शुरू कर दिया है। भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की इस धरपकड़ से सड़क पर घूमने वालों में हड़कंप मच गया है। बुधवार शाम को पुलिस द्वारा हमलापुर स्थित वन विभाग के सामने सड़क पर पैदल जा रहे दो लोगों को पकड़कर थाने पहुंचाया गया। एएसपी श्रद्धा जोशी सहित एसडीओपी एवं थाना प्रभारियों द्वारा वाहनों से पूरे शहर में गश्त किया जा रहा है। जहां भी लोग घरों की बजाए सड़कों पर नजर आ रहे हैं उन्हें उठाकर थाने ले जाया जा रहा है।
पांच घंटे खुले रहेगी शराब दुकान
राष्ट्रीय विपदा कोरोना वायरस के फैलाव को नियंत्रित करने एवं बचाव की दृष्टि से शासन स्तर से एडवाइजरी को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर राकेश सिंह ने जिले की समस्त देशी एवं विदेशी शराब दुकानों को दोपहर १२ से शाम ५ बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी है। यानि दिन में सिर्फ पांच घंटे ही शराब दुकानें खुलेंगी। शराब दुकानों पर कार्यरत कर्मचारियों को हाईजिन की दृष्टि से जागरूक किए जाने एवं सेनेटाइज होकर मास्क एवं दस्तानों का उपयोग किए जाने के निर्देश दिए हैं। दुकान में शराब बेचने के दौरान लोगों के बीच एक मीटर की दूरी निर्धारित करेंगे। दुकान पर एक समय में पांच से अधिक व्यक्तियों का जमावड़ा नहीं होगा।
कोरोना से लडऩे इस तरह करे योग
पतंजलि राज्य योग निरीक्षक आचार्य कमलेश ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से लडऩे के लिए भस्त्रिका प्राणायाम 5 मिनट,कपालभाति प्राणायाम15 मिनट, बाह्य प्राणायाम 5 बार, अनुलोम विलोम प्राणायाम- 15 मिनट अवश्य करे। इसके अलावा कम से कम 10-12 बार अपने घरों में सूर्य नमस्कार का अभ्यास करे। साथ ही आयुर्वेद में गिलोय, तुलसी, अदरक लौंग ,कालीमिर्च व हल्दी का काढ़ा बनाकर पीए। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए। हार्मोनल संतुलन व गले की खराश खींच-खींच कफ आदि के लिए उज्जयी प्राणायाम का 5-7 बार जरूर अभ्यास करे।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned