scriptपढ़े, कब नई बिल्डिंग में शुरू होने जा रहा सेंट्रल स्कूल | Read, when the central school going to start in the new building | Patrika News

पढ़े, कब नई बिल्डिंग में शुरू होने जा रहा सेंट्रल स्कूल

locationबेतुलPublished: Jul 08, 2019 09:30:22 pm

Submitted by:

Devendra Karande

केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग के हैंडओवर को लेकर विभागीय प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। तीन दिन पहले सीपीडब्ल्यूडी विभाग की टीम बिल्डिंग का निरीक्षण करने के लिए बैतूल आई थी। टीम के अधिकारियों ने पूरी बिल्डिंग का निरीक्षण किया और रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य को सौंप दी थी।

central school

central school

बैतूल। केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग के हैंडओवर को लेकर विभागीय प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। तीन दिन पहले सीपीडब्ल्यूडी विभाग की टीम बिल्डिंग का निरीक्षण करने के लिए बैतूल आई थी। टीम के अधिकारियों ने पूरी बिल्डिंग का निरीक्षण किया और रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य को सौंप दी थी। सोमवार को बिल्डिंग केंद्रीय विद्यालय को भवन के पूर्णता का प्रमाण-पत्र देकर हैंडओवर कर दी गई। अगले हफ्ते यानि सोमवार से नई बिल्डिंग में स्कूल का संचालन भी शुरू हो सकता है। उल्लेखनीय हो कि पत्रिका द्वारा स्कूल की शिफ्टिंग को लेकर लगातार खबरें प्रकाशित की जा रही थी। जिसके बाद केंद्रीय विद्यालय संगठन स्कूल की शिफ्टिंग को लेकर सक्रिय हुआ।
शिफ्टिंग के लिए निरीक्षण करने पहुंचा स्टाफ
बिल्डिंग हैंडओवर होने के बाद सोमवार शाम को स्कूल प्राचार्य, स्टॉफ एवं सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारी नई बिल्डिंग का निरीक्षण करने पहुंचे थे। प्राचार्य द्वारा पूरे कैम्पस का भ्रमण कर बिल्डिंग का निरीक्षण किया गया। शिफ्टिंग से पहले कमरों को साफ करने के लिए निर्देशित किया गया। पीने के पानी सहित बिजली आदि के इंतजाम भी देखे गए। बताया गया कि १३ जुलाई को द्वितीय शनिवार होने से स्कूल की छुट्टी रहेगी। रविवार और शनिवार छुट्टी के दौरान स्कूल की शिफ्टिंग नई बिल्डिंग में हो सकती है। हालांकि शिफ्टिंग से पहले स्कूल को केंद्रीय विद्यालय संगठन भोपाल से अनुमति लेना होगा।
पत्रिका ने चलाई मुहिम
केंद्रीय विद्यालय की नई बिल्डिंग विगत चार महीने से बनकर तैयार थी लेकिन हैंडओवर नहीं होने के कारण छात्रों को पुरानी बिल्डिंग में ही पढऩे के लिए मजबूर होना पड़ रहा था। पत्रिका ने छात्रों की इस परेशानियों को देखते हुए लगातार खबरें प्रकाशित की और मामले को अधिकारियों के संज्ञान में लाया ताकि वे जल्द स्कूल की शिफ्टिंग को लेकर प्रयास करें। पत्रिका ने सांसद, विधायक, कलेक्टर, सीपीडब्ल्यूडी, केंद्रीय विद्यालय संगठन आदि से भी बिल्डिंग के हैंडओवर और स्कूल की शिफ्टिंग को लेकर सवाल-जवाब किए थे, तब जाकर बिल्डिंग का हैंडओवर होना संभव हो सका है।
इनका कहना
-मैंने व्यक्तिगत रूप से केंद्रीय विद्यालय संगठन के अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की है। जल्द ही स्कूल को शिफ्ट करने के लिए कहा है।
– डीडी उईके, सांसद बैतूल।
– इस हफ्ते केंद्रीय विद्यालय की बिल्डिंग हैंडओवर हो जाएगी। स्कूल की शिफ्टिंग को लेकर हमनें एसडीएम को निर्देशित कर दिया है।
– तेजस्वी एस नायक, कलेक्टर बैतूल।
– बिल्डिंग का निरीक्षण कर हमनें रिपोर्ट केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य को सौंप दी है। बिल्डिंग पूरी तरह से ओके हैं। इसके स्कूल संचालित किया जा सकता है। दो दिन में बिल्डिंग हैंडओवर हो जाएगी।
– सुशील कावड़े, जेई सीपीडब्ल्यूडी होशंगाबाद।
– बिल्डिंग की पूर्णत का प्रमाण-पत्र मिल चुका हैं। इसे केंद्रीय विद्यालय संगठन भोपाल को भेजा जाएगा। अधिकारियों के एपू्रवल के बाद नए भवन में स्कूल शिफ्ट करेंगे।
-रामकृष्ण पाल, प्रभारी प्राचार्य केंद्रीय विद्यालय बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो