पढि़ए क्यों, युवा मोर्च में पद को लेकर छिड़ी जंग

Devendra Karande

Publish: Feb, 15 2018 09:35:17 PM (IST)

Betul, Madhya Pradesh, India
पढि़ए क्यों, युवा मोर्च में पद को लेकर छिड़ी जंग

किराड़ समाज के युवाओं ने मोर्च में उनके लोगों को तवज्जो नहीं दिए जाने से नाराज होकर भाजयुमो जिलाध्यक्ष भवानी गावंड़े पुतला दहन किया

बैतूल। भाजपा युवा मोर्चा में पद को लेकर छिड़ी जंग अब सड़क पर आ गई है। गुरुवार को किराड़ समाज के युवाओं ने मोर्च में उनके लोगों को तवज्जो नहीं दिए जाने से नाराज होकर भाजयुमो जिलाध्यक्ष भवानी गावंड़े पुतला दहन किया और उन्हें पद से हटाए जाने की मांग को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष एवं प्रदेशाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा है। समाज के युवाओं ने साथ ही चेतावनी दी है कि यदि उनके समाज के लोगों के पदासीन नहीं किया जाता है तो वे आगामी चुनाव भाजपा को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।
किसान समाज के कमलेश, मुकेश गढ़ेकर, मोहित बनखेड़े, चंदन खाकरे, कमल नरवरे आदि ने आरोप लगाते हुए बताया कि किराड़ समाज का जिले में बाहुल्य होने के बाद भी भाजयुमो अध्यक्ष भवानी गावंड़े द्वारा युवा मोर्चा की कार्यकारिणी में उनके समाज के युवाओं को पद नहीं दिया जा रहा है। जिलाध्यक्ष द्वारा पदों का दायित्व सौंपने में अपनी मनमर्जी चलाई जा रही है। हमें मोर्चा से दूर करने की कोशिश की जा रही है। जिसके विरोध में आज हमारे द्वारा भाजयुमो के जिलाध्यक्ष का पुतला दहन किया गया। यदि इसके बाद भी हमें पदों पर आसीन नहीं किया जाता है तो आगामी चुनाव में पार्टी को इसका बड़ा खामियाजा उठाना पड़ सकता है। समाज के युवाओं ने भाजयुमो जिलाध्यक्ष पर विभिन्न आरोप मढ़ते हुए उन्हें पद से हटाए जाने की मांग की है।
यह है बड़ी टीस
किराड़ समाज के युवाओं का कहना था कि जिले के राजनैतिक चुनाव में उनका महत्वपूर्ण योगदान है। समाज के ५० से ६० हजार मतदाता है बावजूद इसके भाजयुमो कार्यकारिणी में उनके समाज के युवाओं को तवज्जों नहीं दी जा रही है। मसाज के किसी भी युवा को भाजयुमो में कोई पद नहीं दिया गया है। पदों पर मनमर्जी से अपने चहेतों को बैठाया जा रहा है।
इनका कहना
- पार्टी में गुटबाजी को कोई स्थान नहीं है। यह पार्टी का अंदुरूनी मामला है। पार्टी के वरिष्ठ लोग इसके आपस में बैठकर सुलझा लेंगे।
- जितेंद्र कपूर, जिलाध्यक्ष भाजपा बैतूल।
- भाजयुमो में पद दिए जाने की एक विधिवत प्रक्रिया होती है। मैं अपनी मर्जी से कुछ नहीं कर सकता। मंडल तीन नाम पेनल को भेजा है वहीं से पदस्थापना होती है। इसमें मैं अकेला कुछ नहीं कर सकता।
- भवानी गावंडे, जिलाध्यक्ष भाजयुमो बैतूल।

1
Ad Block is Banned