27 दिन बाद 40 डिग्री पर लौटा पारा

27 दिन बाद 40 डिग्री पर लौटा पारा
temperature

Ghanshyam Rathore | Publish: Jun, 16 2019 05:04:01 AM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

बैतूल में २७ दिन तक पारा आग उगलने के बाद वापस ४० डिग्री पर लौट आया है। हालांकि इससे गर्मी से लोगों को छुटकारा नहीं मिला है लेकिन तापमान में गिरावट से राहत जरूर मिल गई है।

बैतूल। बैतूल में २७ दिन तक पारा आग उगलने के बाद वापस ४० डिग्री पर लौट आया है। हालांकि इससे गर्मी से लोगों को छुटकारा नहीं मिला है लेकिन तापमान में गिरावट से राहत जरूर मिल गई है। शहर में पिछले दो-तीन दिनों से शाम होते ही आसमान में काले बादलों का डेरा छाने लगता है, लेकिन बार-बार बारिश की उम्मीदों पर पानी फिर रहा है। जबकि आसपास क्षेत्रों में प्री मानसून की दस्तक शुरू हो चुकी हैं।बताया गया कि १८ मई को अधिकतम तापमान ४० डिग्री दर्ज किया गया था। जिसके बाद तापमान में लगातार वृद्धि होती गई और यह ७ जून को ४४.७ डिग्री पर जा पहुंचा था। तब से १४ जून तक तापमान लगातार ४२.२ डिग्री से ऊपर चल रहा था। १५ जून को आसमान में बदली छाने से तापमान में दो डिग्री की गिरावट आने से यह ४० डिग्री पर पहुंच गया है।
घने बादल और हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने आगामी पांच दिनों १५ जून से १९ जून तक मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके तहत अगले १२० घंटों के दौरान अधिकांश क्षेत्रों में मध्यम से घने बादल एवं हल्की वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान ३९ से ४० डिग्री सेंटीग्रेट एवं न्यूनतम तापमान २५ से २६ डिग्री सेंटीग्रेट रहने की संभावना है। अधिकतम सापेक्षित आर्द्रता ५५ से ६७ प्रतिशत एवं न्यूनतम सापेक्षित आर्द्रता २८ से ३३ प्रतिशत रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में हवा भी दिशा उत्तर-पश्चिम दिशाओं में चलने एवं हवा की गति १३ से १९किमी प्रति घंटे की गति से चलने की संभावना है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned