आमला में त्रिवेन्द्रम और मुलताई में रीवा एक्सप्रेस को मिला स्टापेज

एक जुलाई से ट्रेनों के संचालन को लेकर नई समय सारणी की है, जिसमें कुछ ट्रेनों की की गति बढ़ाई गई है।

By: ghanshyam rathor

Published: 01 Jul 2019, 09:36 PM IST

बैतूल। रेलवे प्रशासन द्वारा सोमवार एक जुलाई से ट्रेनों के संचालन को लेकर नई समय सारणी की है, जिसमें कुछ ट्रेनों की की गति बढ़ाई गई है। ट्रेनों के गति बढ़ जाने से गोड़वाना एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से २० मिनट पहले नागपुर पहुंच जाएगी। वहीं आमला स्टेशन पर त्रिवेन्द्रम और मुलताई स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस को प्रायौगिक तौर पर स्टापेज दिया गया है। वहीं छिंदवाड़ा से दिल्ली के बीच में चलने वाली पातालकोट एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया गया है। यह ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय से करीब १२ मिनट पहले बैतूल स्टेशन पहुंचेगी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पातालकोट एक्सपे्रस अपने निर्धारित समय से १२ मिनट पहले पहुंचेगी। एक जुलाई के पूर्व में यह ट्रेन बैतूल स्टेशन पर दोपहर १.०२ बजे पहुंचते थी, जो अब समय से १५ मिनट पहले १२.५० को प्रतिदिन बैतूल पहुंचेगी। वहीं दिल्ली से छिंदवाड़ा की ओर आने वाली पातालकोट भी अपने निर्धारित समय से ५ मिनट पहले पहुंचेगी।
इन ट्रेनों की स्पीड बढ़ी समय से पहले पहुंचेगी।
रेलवे प्रशासन द्वारा एक जुलाई से कुछ ट्रेनों की गति भी बढ़ाई गई है, जिसमें ट्रेन नंबर ट्रेन नंबनर १२४०५ भुसावल हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से २० मिनट पहले पहुंचेगी। ट्रेन नंबर ५१२९३ नागपुर आमला पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धात समय से १० मिनट पहले पहुंचेगी।
प्रायोगिक तौर पर ट्रेनों को मिला स्टापेज
ट्रेन नंबर १२६४३/ १२६४४ त्रिवेनद्र-निजामुद्दीन एक्सप्रेस को आमला स्टेशन पर स्टापेज दिया गया है। ट्रेन नंबर २२१३५ / २२१३६ नागपुर-रीवा एक्सप्रेस को मुलताई स्टेशन पर स्टापेज दिया गया है। ट्रेन नंबर १२७९१/१२७९२ सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस को नरखेड़ स्टेशन पर स्टापेज दिया गया है। इन ट्रेनों के स्टापेज को लेकर यात्रियों द्वारा लंबे समय से रेलवे से मांग की जा रही थी।
इनका कहना
एक जुलाई से ट्रेनों के समय सारणी में बदलाव किया गया है। यात्रियों की मांग पर आमला और मुलताई स्टेशन पर एक-एक ट्रेनों को स्टापेज दिया गया है। साथ ही पैसेंजर ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ाई गई है।
अनिल कुमार पीआरओ मध्य रेलवे नागपुर।

ghanshyam rathor Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned