सेल्समेन ने पड़ोसियों और किराएदारों के घर छिपाकर रखा था केरोसिन व चना

गरीबों को बंटने वाला राशन हड़पने वाले राशन दुकान संचालकों पर प्रशासन द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। एक गोदाम संचालक और एक सोसाइटी संचालक पर पहले एफआईआर भी दर्ज की गई है।

By: ghanshyam rathor

Published: 29 Mar 2019, 09:15 PM IST

बैतूल। गरीबों को बंटने वाला राशन हड़पने वाले राशन दुकान संचालकों पर प्रशासन द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। एक गोदाम संचालक और एक सोसाइटी संचालक पर पहले एफआईआर भी दर्ज की गई है। प्रशासन की यह कार्रवाई तीसरे दिन भी शुक्रवार को जारी रही। रामनगर स्थित सोसाइटी पर छापामार कार्रवाई की। सोसाइटी से भारी मात्रा में अवैध रुप से रखा चना,केरोसिन जब्त किया है। कार्रवाई के डर से सोसाइटी संचालक ने किराएदार और पड़ोसियों के घर में केरोसिन छिपाकर रखा था। नमक की बोरियां भी खुले में फेंक दी गई थी। प्रशासन द्वारा सेल्समैन पर एफआईआर कराई जा रही है।
कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार वैधनाथ वासनिक, खाद्य अधिकारी रश्मि साहू और पुलिस द्वारा शुक्रवार सुबह रामनगर में स्थित में माचना प्राथमिक उपभोक्ता भंडार रामनगर बैतूल की उचित मूल्य दुकान पर छापामार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान सेल्समेन झगनलाल पिता ब्रजलाल कलार भी उपस्थित रहे। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने स्टॉक रजिस्टर एवं दुकान में रखे अनाज की जानकारी ली गई। स्टॉक रजिस्टर में एवं दुकानों में चावल, शक्कर, होना पाया गया। अधिकारियों को पता चला कि आसपास के मकानों में सोसाइटी संचालक अनाज और केरोसिन छिपाया गया है,जिस उन मकानों में अनाज की तलाश ली गई। एक मकान में ताला लगा होने से इसे तोड़ा गया। पड़ोस और किराएदारों के मकानों में से भी केरोसिन और चना जब्त किया है। अधिकारियों की जांच लगभग चार घंटे चलते रही।
मकानों से यह किया जब्त
कार्रवाई के दौरान अन्य स्थानों में किराएदार प्रकाश विश्वकर्मा के मकान से चार ड्रम केरोसिन, जूवाना बाई मालवीय के मकान से तीन ड्रम केरोसिन, किरायेदार सुनीता पति अयोध्या के मकान से २३ बोरी चना, गोलू आर्य के ऊपर वाले मकान से १२ बोरी चना मिला है। २८ बोरी नमकर लावाशि हालत में मिला है। अनाज और केरोसिन सेल्समेन झगनलाला का पाया गया है। छगनलाल से अवैध रुप से रखे अनाज और केरोसिन को स्वीकार भी किया है। केरोसिन और अनाज को जब्त किया है।
हो सकती है एफआइआर
सेल्समेन छगनलाल द्वारा गरीबों को बंटने से लिए आए अनाज और केरोसिन का वितरण नहीं किया था। इसका अवैध रुप से भंडारण किया गया था। गरीबों को बंटने वाले अनाज की कालाबाजारी की जा रही थी। इस मामले में सेल्समैन पर एफआईआर भी की जा सकती है।
इनका कहना
वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश पर छापामार कार्रवाई की है। अवैध रुप से रखा चना, केरोसिन और एक प्लाट पर नमक मिला है। सेल्समेन पर एफआइआर दर्ज की जा रही है।
वैधनाथ वासनिक, तहसीलदार बैतूल।

ghanshyam rathor Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned