सैनेटाइजर की व्यवस्था ना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

कोरोना संक्रमण को लेकर जहां पर भी भीड़ एकत्र होती है वहां सैनेटाइजर रखने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश शासन द्वारा दिए गए हैं। इसके बावजूद जेएच कॉलेज में इसका ध्यान नहीं रखा जा रहा है। छात्रों के पहुंचने पर उन्हें गेट पर रोक तो लिया गया,लेकिन कोई व्यवस्था नहीं की गई।

By: Devendra Karande

Published: 26 Jun 2020, 04:03 AM IST

बैतूल। कोरोना संक्रमण को लेकर जहां पर भी भीड़ एकत्र होती है वहां सैनेटाइजर रखने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश शासन द्वारा दिए गए हैं। इसके बावजूद जेएच कॉलेज में इसका ध्यान नहीं रखा जा रहा है। छात्रों के पहुंचने पर उन्हें गेट पर रोक तो लिया गया,लेकिन कोई व्यवस्था नहीं की गई। जिससे छात्र धूप में ही परेशान होते रहे। कॉलेज के अंदर जहां फॉर्म जमा किए जा रहे थे। वहां पर भी यही हाल रहे।
पोर्टल बंद होने से जेएच कॉलेज के कई छात्रा आवासीय भत्ता और छात्रवृत्ति के ऑनलाइन फॉर्म भरने वंचित रहे गए थे। अभी पोर्टल खुलने के बाद छात्र जेएच कॉलेज में छात्र फॉर्म जमा करने के लिए पहुंच रहे। छात्र-छात्राएं पिछले तीन-चार दिनों से पहुंच रहे हैं। गुुरुवार छात्रों की सं या अधिक रही। छात्रों को कॉलेज के मु य गेट पर ही रोक लिया गया,लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ध्यान नहीं रखा गया। कॉलेज में छात्रों के लिए सैनेटाइजर और हाथ धुलवाने के भी कोई इंतजाम नहीं थे। फॉर्म भरने के लिए छात्रों को समय अधिक लगने से धूप में परेशान अलग होना पड़ा। सैनेटाइजर, हाथ धुलवाने और सोशल डिस्टेंङ्क्षसग का पालन नहीं होने से कोरोना के संक्रमण खतरा है। कोई भी संक्रमित छात्र कॉलेज पहुंचता है तो वह अन्य छात्रों को संक्रमित कर सकता है।
छात्रों से लिखवाएं नाम और पते
कोरोना संक्रमण को देखते हुए कॉलेज के अंदर प्रवेश करने वाले छात्रों से उनके नाम,पते और मोबाइल नंबर जरुर लिखवाएं गए। इसके बाद ही कॉलेज में प्रवेश दिया गया। छात्रों ने बताया कि इंटरनेट कैफे से ही मैसेज आ रहे हैं। इसके बाद फॉर्म जमा करने पहुंचे हैं। पहले पोर्टल बंद होने से फॉर्म जमा करने से वंचित रह गए थे। गांव-गांव से छात्र फॉर्म जमा करने के लिए कॉलेज पहुंचे थे।
इनका कहना
पोर्टल बंद होने से छात्र छात्रवृत्ति और आवासीय भत्ते के फॉर्म नहीं भर पाए थे। अभी पोर्टल शुरू होने पर ऑनलाइन आवेदन करने के बाद छात्र फॉर्म जमा करने कॉलेज पहुंच रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर गार्डों को तैनात किया था। धूप से बचने व्यवस्था की जाएगी।
डॉ विजेता चौबे, प्रभारी प्राचार्य जेएच कॉलेज बैतूल।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned