scriptउपाध्यक्ष एवं सभापति की आपत्ति, फिर भी किया भुगतान | sarni Municipalitys arbitrariness | Patrika News

उपाध्यक्ष एवं सभापति की आपत्ति, फिर भी किया भुगतान

locationबेतुलPublished: Dec 18, 2017 10:55:41 am

Submitted by:

rakesh malviya

हरदौली योजना के तहत पाईप लाईन विस्तारीकरण में नपा द्वारा उपाध्यक्ष एवं सभापति की आपत्ति के बावजूद ठेकेदार को लाखों का भुगतान करने का मामला सामने आया

sarni Municipalitys arbitrariness

sarni Municipalitys arbitrariness

मुलताई. हरदौली योजना के तहत पाईप लाईन विस्तारीकरण में नपा द्वारा उपाध्यक्ष एवं सभापति की आपत्ति के बावजूद ठेकेदार को लाखों का भुगतान करने का मामला सामने आया है। ठेकेदार द्वारा 25 प्रतिशत पाईप लाईन भी नहीं बिछाई गई, इसके बावजूद नपा द्वारा लगातार भुगतान किया जा रहा है। उपाध्यक्ष एवं सभापति में इसको लेकर रोष है। वहीं जल सभापति हनी सरदार द्वारा पाईप लाईन विस्तारीकरण के भौतिक सत्यापन के उपरांत ही भुगतान करने के संबन्ध में पत्र लिखा गया था किन्तु नगर पालिका द्वारा उसी विभाग के सभापति की आपत्ति को भी दरकिनार करते हुए लाखों का भुगतान कर दिया गया ऐसे में पीआईसी के प्रस्तावों पर भी प्रश्रचिन्ह लग गया है। सभापति हनी सरदार ने बताया कि पाईप लाईन विस्तारीकरण में ठेकेदार द्वारा धांधली की जा रही है। उन्होंने बताया कि नपा द्वारा 20 किमी लाईन विस्तारीकरण का भुगतान कर दिया है लेकिन भौतिक सत्यापन नहींकराया जा रहा जिससे यह साफ नही हो रहा कि आखिर पाईप लाईन कितनी बिछाई गई है।
उपाध्यक्ष बोलीं अनैतिक तरीके से हुआ भुगतान
पाइप लाईन विस्तारीकरण के लाखों के भुगतान में अब भाजपा की ही उपाध्यक्ष रेखा शिवहरे भी सामने आ गई हैं। उन्होंने भुगतान को गलत ठहराते हुए इसे पूरी तरह अनैतिक बताया है। उन्होंने कहा कि जब भौतिक सत्यापन के आदेश जारी हुए थे फिर क्या कारण रहा कि भौतिक सत्यापन नहीं कराया गया। यदि भौतिक सत्यापन नहीं हुआ तो ठेकेदार को लाखों का भुगतान कर दिया गया। उन्होंने कहा नियम विरूद्ध भुगतान की स्थिति में एफआईआर दर्ज होना चाहिए।
बिल देखा और कर दिया भुगतान

नगर पालिका ने एक कदम आगे ब$ढते हुए ठेकेदार द्वारा केवल बिल प्रस्तुत करने पर भुगतान कर दिया है। बताया जा रहा है कि ठेकेदार द्वारा पाइप लाईन बिछाने के लिए पाइप की खरीदी की गई है। इसी खरीदी के बिल नगर पालिका में प्रस्तुत किए थे, इसी बिल के आधार पर नगर पालिका ने ४४ लाख स्र्पए का भुगतान कर दिया। बिना भौतिक सत्यापन के कैसे भुगतान किया।
इनका कहना
भुगतान शेड्यूल के अनुसार ठेकेदार को भुगतान किया जा रहा है।
राहुल शर्मा सीएमओ मुलताई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो