scriptइस भाजपा नेता के पास से पांच लाख रुपए जब्त, जांच शुरू | Seeks five lakh rupees from BJP leader, probe starts | Patrika News

इस भाजपा नेता के पास से पांच लाख रुपए जब्त, जांच शुरू

locationबेतुलPublished: Nov 16, 2018 12:38:29 pm

Submitted by:

rakesh malviya

व्यापारी द्वारा रुपए से संबंधित दस्तावेज नहीं दिए जाने से पुलिस ने इसकी जांच शुरू की

money

money

बैतूल. बैतूल से इंदौर खरीदी करने गए भाजपा नेता के पास से इंदौर पुलिस ने पांच लाख रुपए नगद जब्त किए हैं। मौके पर व्यापारी द्वारा रुपए से संबंधित दस्तावेज नहीं दिए जाने से पुलिस ने इसकी जांच शुरू की थी। जांच के बाद अब व्यापारी को बैतूल टे्रजरी से रुपए वापस किए जाएंगे। भाजपा नेता एवं व्यापारी प्रवीण गुगनानी इंदौर खरीदी करने के लिए कार से गए थे। इंदौर खजराना पुलिस द्वारा कारों की जांच की जा रही थी। इस दौरान गुगनानी की कार की भी जांच हुई। उनके पास नगद 5 लाख रुपए मिले हैं। पुलिस ने रुपए से संबंधित दस्तावेज मांगे। गुगनानी मौके पर दस्तावेज नहीं दे सके। जिसकी वजह से राशि जब्त कर ली गई। मामला एसएसटी को जांच के लिए दिया था। व्यापारी द्वारा दस्तावेज उपलब्ध कराए जाने पर अब यह राशि पुलिस द्वारा टे्रजरी से व्यापारी को वापस दी जाएगी। प्रवीण गुगनानी ने बताया कि खरीदी के हिसाब से पैसे लेकर गए थे। पास में पांच लाख रुपए थे। पुलिस ने इसकी जांच पड़ताल की है। जांच में पुलिस को सभी दस्तावेज उपलब्ध करा दिए हैं। टे्रजरी से यह राशि मिल जाएगी। उन्होंने घटना को दिन पुरानी बताया है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनावी आचार संहिता के चलते पुलिस द्वारा वाहनों की सघन जांच की जा रही है। नगद अधिक राशि ले जाने पर जांच-पड़ताल की जा रही है।
बैतूल के ठेकेदार से एक लाख 89 हजार बरामद
बैतूल. पुलिस ने एक बोरिंग ठेकेदार से 1 लाख 89 हजार 900 रुपए बरामद किए हैं। यह कार्रवाई रेलवे स्टेशन पर सिटी पुलिस की फ्लाइंग स्क्वॉड टीम ने जीआरपी के साथ मिलकर की है। कार्रवाई बुधवार की रात में की गई। एएसआई संजय रघुवंशी ने बताया चुनाव के मद्देनजर सर्चिंग के दौरान बैतूल निवासी नटराजन पिता रामजयम ट्रेन से स्टेशन के बाहर जा रहा था। चेकिंग में नटराजन के पास रखे बैग में 1 लाख 89 हजार 900 रुपए मिले। इस राशि जब जानकारी मांगी ली गई तो कोई उचित जवाब नहीं दिया गया । नटराजन ने पुलिस को बताया कि वह तमिलनाडू का रहने वाला है और हाल में वह बैतूल में रह रहा है। वह बैतूल से सतना जा रहा है।
बाइक से किसान के गिरे 90 हजार
आठनेर निवासी किसान कैलाश आजाद के अपनी बाइक से 90 हजार रुपए गिर गए। उन्होंने इसकी शिकायत बैतूलबाजार थाने में दर्ज कराई है। कैलाश ने बताया कि बुधवार बाइक खरीदने 95 हजार लेकर बैतूल आए थे। पांच हजार रुपए देकर बाइक बुक करा दी। 90 हजार रुपए लेकर वापस बाइक से घर जा रहे थे। शाम को सात बजे के लगभग गोराखार और जसोंदी के बीच नोटों से भरा बैग बीच रास्ते में गिर गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो