जेएच कॉलेज के 40 छात्रों का सहायक प्राध्यापक के पद पर चयन

जेएच कॉलेज के 40 छात्रों का सहायक प्राध्यापक के पद पर चयन

rakesh malviya | Publish: Sep, 03 2018 01:13:26 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

एमपी पीएससी में चयन हुए कॉलेज के पूर्व छात्र व छात्र

बैतूल. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सहायक प्राध्यापकों के चयन के लिए 28 वर्ष बाद एमपी पीएससी की परीक्षा आयोजित कराई थी। जिसके हाल ही में रिजल्ट घोषित किए गए हैं। अकेले जेएच कॉलेज से लगभग 40 छात्र,पूर्व छात्र,अतिथि विद्वानों का चयन हुआ है। इतनी अधिक संख्या में चयनित होने से कॉलेज में उत्साह का माहौल है। अब कॉलेज चयनित लोगों के अभिनंदन की तैयारी कर रहा ैहै। चयनित सभी छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

जेएच कॉलेज से 40 छात्रोंं का चयन
सहायक प्राध्यापकों पद के लिए एमपी पीएससी द्वारा परीक्षा आयोजित करवाई गई थी। इस परीक्षा के लिए विषयवार रिजल्ट घोषित किए जा रहे हैं। अभी तक जिन विषयों के रिजल्ट घोषित किए गए हैं,उनमें कॉलेज के छात्र, पूर्व छात्र, अतिथि विद्वानों का चयन हुआ है। जेएच कॉलेज से चयनित ऐसे लोगों की संख्या लगभग 40 है। अभी इतने ही छात्रों की जानकारी सामने आई है। संख्या और भी बढ़ सकती है। अकेले इंग्लिश विभाग से 07 लोगों का चयन हुआ है। इतनी अधिक संख्या में चयन होने से कॉलेज में उत्साह का माहौल है। कॉलेज प्राचार्य सहित, आईटी सेल प्रभारी केआर मगरदे चयनित छात्रों की जानकारी जुटा रहे हैं। चयनित छात्रों की जानकारी जुटाकर उनके अभिनंदन के लिए कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है।

28 वर्ष बाद हुई परीक्षा
उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए 28 वर्ष बाद एमपी पीएससी की परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके पहले यह परीक्षा वर्ष 1959 में हुई थी। चयनित लोगों की वर्ष 1993 में पोस्टिंग हुई थी। 28 वर्ष बाद वर्ष 2018 में सहायक प्राध्यापकों के लिए एमपी पीएससी की परीक्षा आयोजित की गई है।

इनका कहना
पीएससी परीक्षा में जेएच कॉलेज के 40 छात्र व पूर्व छात्रों का चयन सहायक प्राध्यापक पद के लिए हुआ है। चयनित लोगों के लिए अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित करने इनकी जानकारी जुटाई जा रही है।
केआर, मगरदे, आईटी सेल प्रभारी जेएच कॉलेज बैतूल।

Ad Block is Banned