scriptसर्वर बंद, डेढ़ हजार छात्रों ने ऑनलाइन जमा नहीं कर पाए फार्म | Server closed, one and a half thousand students fail to submit online | Patrika News

सर्वर बंद, डेढ़ हजार छात्रों ने ऑनलाइन जमा नहीं कर पाए फार्म

locationबेतुलPublished: Feb 16, 2019 10:13:36 pm

Submitted by:

rakesh malviya

आईटी सेल के माध्यम से जमा होने है परीक्षा फार्म, छात्रों की लगी भीड़

patrika

सर्वर बंद, डेढ़ हजार छात्रों ने ऑनलाइन जमा नहीं कर पाए फार्म

बैतूल. पिछले तीन दिनों से सर्वर नहीं होने से परेशान छात्रों ने आईटीसेल में काउंटर पर फार्म जमा कर चले गए है। आईटीसेल द्वारा सर्वर आने पर छात्रों के फार्म को आनलाइन होगें । जेएच कॉलेज में प्रथम और द्वितीय वर्ष में नियमित और स्वध्यायी के रूप में करीब ३७ सौ छात्र शामिल होते है। इसमें से अभी तक डेढ़ हजार से अधिक छात्रों ने आईटी सेल के काउंटर पर ऑफलाइन फार्म जमा किए है। वहीं बताया जा रहा है कि इन डेढ़ हजार छात्रों के फार्म जमा होने के बाद भी १२ सौ छात्रों के अभी भी परीक्षा फार्म जमा होना है। आईटी सेल से मिली जानकारी के अनुसार छात्रों को असुविधा से बचाने के लिए ऑफलाइन फार्म जमा कराए गए है। सर्वर आने पर छात्रों के फार्म ऑनलाइन कर दिया जाएगा। फार्म ऑलाइन होने पर संबंधित छात्रों को फार्म की पावती लौटी दी जाएगी, जिसके आधार पर आगे छात्र परीक्षा फार्म जमा कर सकेगें ।परीक्षा फार्म भरने वाले छात्रों को तीन बार लाइन में लगना पड़ता है। पहले चरण में आईटी सेल में परीक्षा फार्म जमा होता है, जिसके बाद में आगे की कारवाई की जाती है।
परीक्षा फार्म भरने का अंतिम दिन कल
सामान्य शुल्क के साथ में फार्म भरने की अंतिम तिथि १८ फरवरी है। अंतिम तिथि के बाद फार्म जमा करने पर छात्रों को २२ फरवरी तक ३०० रूपए विलंब शुल्क देना होगा। परीक्षा फार्म भरने के लिए एक दिन का शेष है, जिसके के बाद भी विवि प्रशासन द्वारा परीक्षा फार्म भरने की तिथि में संशोधन नहीं किया गया है। छात्रों ने भी परीक्षा फार्म भरने की तिथि में संशोधन कराने की मांग को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था।
इनका कहना
सर्वर बंद होने से छात्रों को फार्म भरने में परेशानी हो रही है। मामलें में उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है। छात्रों की भीड़ को देखते हुए परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाने के लिए विवि को पत्र लिखा है।
डॉ राकेश तिवारी, प्राचार्य जेएच कॉलेज बैतूल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो