पढ़े, स्विमिंगपूल में भरा सात लाख लीटर पानी, एक मार्च से होगा शुरू

शहर के विवेकानंद वार्ड में स्थित नगरपालिका के स्विमिंगपूल को एक मार्च से पुन: शुरू करने की तैयारी की जा रही है। ट्यूबवैल से स्विमिंगपूल में करीब सात लाख लीटर पानी भरा गया है।

By: Devendra Karande

Published: 01 Mar 2020, 05:03 AM IST

बैतूल। शहर के विवेकानंद वार्ड में स्थित नगरपालिका के स्विमिंगपूल को एक मार्च से पुन: शुरू करने की तैयारी की जा रही है। ट्यूबवैल से स्विमिंगपूल में करीब सात लाख लीटर पानी भरा गया है। पूल को भरने में तीन दिन लगे हैं। ठंड के चलते बीते चार महीनों से स्विमिंगपूल बंद पड़ा था। पूल की साफ-सफाई किए जाने के बाद इसमें दोबार से पानी भरा गया है।
अप्रैल में बढ़ जाती है तैराकों की संख्या
मार्च महीने में परीक्षाओं का सीजन होने के कारण तैराकों की संख्या कम होती हैं लेकिन अप्रैल माह में पूल तैराकों से भर जाता है। सबसे ज्यादा बच्चे ही पूल में तैराकी सीखने के लिए आते हैं। फिलहाल मार्च में दो शिफ्ट सुबह और शाम के वक्त ही पूल को खोला जाएगा। अप्रैल में तैराकों की संख्या बढऩे पर शिफ्ट की संख्या भी बढ़ाई जा सकी है। एक अप्रैल से पूल के शुरू होने के साथ ही क्षेत्र में चहल-पहल भी बढ़ जाएगी।
सात लाख लीटर पानी भरा
स्विमिंगपूल को भरने के लिए करीब सात लाख लीटर पानी डाला गया है। पूल में लगे ट्यूबवैल से स्विमिंगपूल को तीन दिन में भरा गया है। पूल में पानी का स्तर ऊपर तक पहुंच चुका हैं। स्विमिंगपूल में तैराकी के प्रशिक्षक रामबरन पाल ने बताया कि पूल को शुरू करने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। एक मार्च से पूल को पुन: आमजन के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned