scriptShop will open in train: you will get essential goods | ट्रेन में खुलेगी दुकान : मोबाइल एसेसरिज, कास्मेटिक सहित मिलेंगे जरूरी सामान | Patrika News

ट्रेन में खुलेगी दुकान : मोबाइल एसेसरिज, कास्मेटिक सहित मिलेंगे जरूरी सामान

ट्रेनों में यात्री बेड रोल, दवाईयां सहित कई नॉन कैटरिंग सामग्री यात्री खरीद सकेंगे।

 

 

बेतुल

Updated: February 27, 2022 05:35:44 pm

बैतूल. रेलवे ने पायलेट प्रोजेक्ट के तहत हाइब्रिज ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सेवा ट्रेन में शुरू की है। जिससे पटरियों पर दौड़ रही ट्रेन में अब चलती फिरती दुकान नजर आएगी, ट्रेनों में यात्री बेड रोल, दवाईयां सहित कई नॉन कैटरिंग सामग्री यात्री खरीद सकेंगे।

ट्रेन में खुलेगी दुकान : मोबाइल एसेसरिज, कास्मेटिक सहित मिलेंगे जरूरी सामान
ट्रेन में खुलेगी दुकान : मोबाइल एसेसरिज, कास्मेटिक सहित मिलेंगे जरूरी सामान

मध्य रेल नागपुर डिवीजन ने यह प्रयोग पायलट प्रोजेक्ट के रूप में नागपुर से मुम्बई दुरंतो ट्रेन में शुरू से किया गया है। जिसे रेलवे ने हाइब्रिज ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सेवा का नाम दिया है। गत दिनों इस अभिनव योजना की शुरूआत नागपुर डिवीजन के सीनियर डिवीजनल मैकेनिकल इंजीनियर लक्ष्मीनारायण के हाथों शुरू कर दी गई है। रेलवे ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया। इस अवसर पर मंडल के वाणिज्य प्रबंधक विजय थूल, वाणिज्य निरीक्षक टीपी आचार्य मौजूद थे।

इस ट्रेन में बेड की सुविधा दी जाएगी, जिसमें कम्बल, बेडसीट, सैनेटाईजर, मास्क, हेंड टॉवेल प्रदान की जाएगी। इसके अलावा मोबाईल एसेसरिज, लेपटॉप, कास्मेटिंक सामग्री, तेल, टूथब्रश, चप्पल सहित जरूरत के सभी सामान यात्रियों को उपलब्ध करवाए जाएंगे। सभी सामान के लिए यात्रियों को पैमेंट करना होगा। इसके अलावा जरूरी दवाईयां भी यात्रियों को उपलब्ध कराई जाएगी।

दो माह का एक साथ मिल रहा राशन
झाबुआ. मध्यप्रदेश के कई जिलों में एक साथ दो माह का राशन पहुंचा है, अगर आपने भी पिछले माह और इस माह का राशन नहीं लिया है, तो स्टॉक खत्म होने से पहले ले लें, अन्यथा इस माह भी आप बिना राशन के रह जाएंगे।
यह भी पढ़ें : एक साथ दो माह का एक साथ मिल रहा राशन

जनवरी फरवरी का पहुंचा राशन
जानकारी के अनुसार जिले के 376 राशन दुकानों में चावल पहुंच चुका है। इस फरवरी माह में जनवरी व फरवरी दो महीने का एक साथ चावल दिया जा रहा है। जिले में अब तक 90 फीसदी का वितरण हो चुका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'Largest Vaccination Drive: भारत में 88% वयस्क आबादी को लग चुकी हैं COVID टीके की दोनों डोजVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.