scriptपढ़े, पटाखा बाजार लगाने अड़े दुकानदारों ने सड़क पर दिया धरना | Shopkeepers adamant on setting up fire cracker market | Patrika News

पढ़े, पटाखा बाजार लगाने अड़े दुकानदारों ने सड़क पर दिया धरना

locationबेतुलPublished: Oct 18, 2019 09:07:15 pm

Submitted by:

Devendra Karande

पटाखा दुकान स्टेडियम के आसपास लगाए जाने को लेकर पटाखा विक्रेताओं ने शुक्रवार देर शाम को सड़क पर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। करीब आधा सैकड़ा पटाखा विक्रेताओं ने ओपन ऑडिटोरियम के सामने सड़क पर बैठकर धरना देना शुरू कर दिया।

सड़क पर धरना देते पटाखा विक्रेता

Firecrackers staging street protests in front of open auditorium

बैतूल। पटाखा दुकान स्टेडियम के आसपास लगाए जाने को लेकर पटाखा विक्रेताओं ने शुक्रवार देर शाम को सड़क पर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। करीब आधा सैकड़ा पटाखा विक्रेताओं ने ओपन ऑडिटोरियम के सामने सड़क पर बैठकर धरना देना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर एसडीएम राजीव रंजन पांडेय, एसडीओपी आनंद राय एवं नगरपालिका राजस्व विभाग का अमला मौके पर पहुंच गए थे। पटाखा विक्रेताओं से एसडीएम पांडेय ने चर्चा की और उन्हें आश्वस्त किया कि शनिवार को जगह को लेकर कलेक्टर से चर्चा की जाएगी। कोशिश होगी की ओपन ऑडिटोरियम या सड़क के दोनों तरफ पटाखा दुकानें लगाने के लिए जगह उपलब्ध कराई जाए।
न्यू बैतूल ग्राउंड पर दुकानें लगाने से मना
एसडीएम कार्यालय द्वारा पटाखा विक्रेताओं के लिए न्यू बैतूल ग्राउंड में जगह का आंवटन किया गया था लेकिन पटाखा विक्रेताओं ने ग्राउंड पर दुकानें लगाने से यह कहते हुए इंकार कर दिया है कि यहां दुकानें लगाने से आवागमन में दिक्कतें एवं जाम की स्थिति निर्मित होती है। इसलिए उन्हें स्टेडियम या स्टेडियम से लगी सड़क के दोनों ओर दुकानें लगाने की अनुमति दी जाए लेकिन प्रशासन ने इंकार कर दिया था। जिसके बाद देर शाम को पटाखा विक्रेता एकत्रित हुए और उन्होंने ओपन आडिटोरियम के सामने धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।पटाखा विक्रेता सड़क पर ही नीचे बैठ गए थे। सूचना मिलने के बाद प्रशासन वहां पहुंचा और उन्हें समझाने की कोशिश की। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद पटाखा विक्रेता इस बात पर राजी हुए कि शनिवार को अंतिम निर्णय लिया जाए कि पटाखा दुकानें लगाने कहां जगह आवंटित की जाएगी।
स्टेडियम की कर रहे मांग
पटाखा विक्रेता स्टेडियम के अंदर दुकानें लगाने की मांग कर रहे हैं। पटाखा विक्रेताओं का कहना था कि सारणी, इटारसी, होशंगाबाद सहित आसपास के अन्य जिलों में स्टेडियम में ही पटाखा दुकानें लगाई जाती है लेकिन बैतूल में स्टेडियम देने से इंकार किया जा रहा है। पटाखा विके्रता असलम भाई ने बताया कि हम चाहते हैं कि हमें स्टेडियम के अंदर या सड़क के बाहर ही जगह उपलब्ध कराई जाए ताकि हम अपनी दुकानें लगा सकें। हम न्यू बैतूल ग्राउंड पर दुकानें नहीं लगाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो