पढ़े, अतिक्रमण कर सड़क किनारे लगाई थी दुकानें नपा ने किया सामान जब्त

शहर की मुख्य सड़कों के किनारे सरकारी जमीन पर बांस-बल्ली लगाकर अस्थाई अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध गुरुवार को राजस्व, नजूल, पीडब्ल्यूडी एव नगरपालिका अमले द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। कलेक्टोरेट से सर्किट हाउस मार्ग पर लगी दुकानों का सामान जब्त कर लिया गया। वहीं एक दुकानदार के विरूद्ध पांच सौ रुपए का जुर्माना किया गया।

By: Devendra Karande

Published: 03 Jan 2020, 05:04 AM IST

बैतूल। शहर की मुख्य सड़कों के किनारे सरकारी जमीन पर बांस-बल्ली लगाकर अस्थाई अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध गुरुवार को राजस्व, नजूल, पीडब्ल्यूडी एव नगरपालिका अमले द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। कलेक्टोरेट से सर्किट हाउस मार्ग पर लगी दुकानों का सामान जब्त कर लिया गया। वहीं एक दुकानदार के विरूद्ध पांच सौ रुपए का जुर्माना किया गया। नपा की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया है। संयुक्त अमले का कहना था कि शुक्रवार को पुन: अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अन्य जगहों पर की जाएगी।
सामान जब्त कर ले आए
सड़क के किनारे अस्थाई दुकानें लगाकर सामान बेचने वाले दुकानदारों के विरूद्ध नपा द्वारा की गई कार्रवाई में २१ लोहे के टेबल, २ हाथ ठेले, १ हाथ ठेला, १ चाय ठेला, १ अंडे का ठेला जब्त किया गया है। दुकानदारों को नोटिस भी जारी किए गए हैं सामान छुड़वाने के लिए उन्हें जुर्माने की राशि जमा करना होगी। नपा की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के चलते कई दुकानदारों ने स्वयं ही अपनी दुकानें हटाना शुरू कर दी थी। वहीं नपा अमले द्वारा सड़क किनारे दुकान लगाकर रजाई-गद्दे एवं कंबल बेचने दुकानदारों का सामान भी जब्त कर ट्रैक्टर-ट्राली में डाल दिया गया था। दुकानदारों द्वारा पांच सौ रुपए का जुर्माना भरने के बाद उसका सामान वापस लौटाया गया। साथ ही हिदायत दी गई कि यदि दोबारा से अतिक्रमण कर दुकानें लगाई जाती है तो पूरा सामान जब्त कर लिया जाएगा। नपा के सहायक राजस्व निरीक्षक मदन विनोदकर ने बताया कि अभियान के दौरान दो दर्जन से अधिक अतिक्रमण हटाए गए हैं। एक पर जुर्माना किया गया है। शुक्रवार को भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रहेगी। इस कार्रवाई में नायब तहसीलदार किशोर कालभोर, सहायक उप निरीक्षक भवानी सिंह पटेल, पीडब्ल्यूडी उपयंत्री अखिलेश कवड़े, नजूल अधिकारी अरविंद सोनी, शंकर राव रघुवंशी, नीरज बैस, नपा के राजस्व निरीक्षक बीएल परते, अलीम खान आदि मौजूद थे।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned