सिलेंडर में लगी आग से घर में उठा धुआं, जलते सिलेंडर को नाली में फैंका

टिकारी क्षेत्र के अंबेडकर वार्ड में शनिवार दोपहर घर में रखे सिलेंडर में आग लगने से हड़कंप मच गया। घर से धुआं उठता देख जब पड़ोसियों ने शोर मचाया तो घरवालों को घटना पता चला।

By: ghanshyam rathor

Updated: 19 Jan 2019, 09:17 PM IST

बैतूल। टिकारी क्षेत्र के अंबेडकर वार्ड में शनिवार दोपहर घर में रखे सिलेंडर में आग लगने से हड़कंप मच गया। घर से धुआं उठता देख जब पड़ोसियों ने शोर मचाया तो घरवालों को घटना पता चला। जिसके बाद बड़ी मशक्कत से जलते हुए सिलेंडर को घर से बाहर निकालकर नाली में फैंका गया। इस आगजनी में हजारों रूपए का सामान जलकर खाक हो गया। जिस वक्त मकान मे आग लगी थी, उस दौरान घर के अंदर बीमार महिला सो रही थी, जैसे ही पड़ोसियों ने मकान में धुंआ उठता देखा तो बीमार महिला को घर से बाहर निकाला।
घटना को लेकर बताया गया कि बसोड़ी मोहल्ला निवासी रामू चौहान के घर में अज्ञात कारणों से दोपहर में दो बजे आग लग गई। आग लगता देख पड़ोसियों ने तुरंत ही फायर बिग्रेड को फोन पर आगजनी की सूचना दी, फिर भी फायर बिग्रेड मौके पर नहीं पहुंची। आगजनी में रामू का गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। वार्ड के पूर्व पार्षद महेश राठौर ने बताया कि आगजनी की घटना होने पर फायर बिग्रेड को बुलाने के लिए बार-बार नगरपालिका फोन लगाया,जिसके बाद भी फायर बिग्रेड आग बुझाने मौके पर नहीं पहुंची।मजबूरी में मुझेे खुद को नगरपालिका जाकर फायर बिग्रेड को लाना पड़ा। उनका कहना है कि समय पर फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच जाती तो आग पर पहले ही काबू पाया जा सकता था।जब तक मौके पर फायर बिग्रेड मौके पर नहीं पहुंची लोगों को घरों से पानी ला कर आग पर काबू पाना पड़ा।
सामान पूरा जलकर हुआ खाक
आगजनी की घटना में घर में रखा राशन, कपड़े और गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। बताया जा रहा है कि गैस पाईप लीकेज हो गया था। हादसे के गैस की टंकी पूरी लाल हो गई थी। वहीं पास में एक अन्य गैस की टंकी रखी हुई थी। समय दो फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ghanshyam rathor Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned