scriptजमीन के लिए बेटे ने पिता से ही कर दी धोखाधड़ी | Son cheated father for land Signed by illiterate father on the pretext | Patrika News

जमीन के लिए बेटे ने पिता से ही कर दी धोखाधड़ी

locationबेतुलPublished: May 25, 2022 08:25:15 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

बेटे ने अपने पुत्र के नाम से करवा ली आठ एकड़ जमीन,केसीसी का बहाना बनाकर अनपढ़ पिता से करा लिए हस्ताक्षर

be_aware_of_misuse_of_aadhar_card_1.png

बैतूल. बेटे ने जमीन के लिए अपने ही पिता से धोखाधड़ी कर ली। पिता की आठ एकड़ जमीन अपने बेटे के नाम से कर दी। केसीसी बनाने के नाम पर अनपढ़ पिता से हस्ताक्षर करा लिए। अब बुजुर्ग दंपती जमीन के भटक रहे हैं। मंगलवार को जनसुनवाई में बुजुर्ग ने जमीन वापस दिलाने गुहार लगाई है।

ग्राम जावरा निवासी गोविंदा साकरे ने बताया कि निजी स्वामित्व की भूमि करीब 8 एकड़ जमीन मेरे नाम पर थी। मेरे बेटे अजाबराव ने जालसाजी कर अपने नाबलिग बेटे के नाम जमीन कर दी है। केसीसी के बहाना बनाकर जमीन के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करवा लिए। मेरी पत्नी भी जीवित है। हमारा पालन पालन पोषण उसी खेती के जरिए होता था। मेरे जीवित रहते हुए मेरी जमीन नाती के नाम पर कराना गलत है। गोविंदा ने बताया मेरा पुत्र मेरा पालन पोषण नहीं करता है। इलाज पानी के लिए भी पैसा नहीं देता है। मेरी बेटियों की शादी हो गई। गोविंदा ने बताया जमीन लेने पुत्र मेरी हत्या भी कर सकता है।

वही जिले के आठनेर थाना पुलिस ने एटीएम बदलकर उनके खाते से रुपए उड़ाने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह देशभर में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता था। बदमाश के पास से आधा सैकड़ा एटीएम और कार जब्त की गई है। गिरोह के दो आरोपी अभी फरार हैं। भैंसदेही एसडीओपी शिवचरण बोहित ने बताया कि 13 दिसंबर 2021 को निलेश निवासी मासोद ने थाना में शिकायत की थी कि एटीएम चोरी होने के पश्चात खाते से पांच लाख 40 हजार रुपए निकल लिए गए। टीम ने घटना स्थल के आसपास के क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज देखे। इसमें एक सफेद रंग की कार का नंबर आया। घटना में प्रयुक्त वाहन राजकुमारी पत्नी ओमबीर निवासी सहारनपुर (उत्तरप्रदेश) के घर से 10 जनवरी 2022 को गाड़ी और 25 एटीएम कार्ड जब्त किए और 13 मई को आरोपी अर्जुन को गिरफ्तार किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b3o7g
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो