जीवन साथी चुनने के लिए मंच से दिया परिचय

जीवन साथी चुनने के लिए मंच से दिया परिचय
Platform introduces young women

Ashok Waiker | Updated: 15 Jan 2017, 09:41:00 PM (IST) betul

दि बुद्धिष्ट सोसायटी ऑफ इंडिया के द्वारा रविवार को बौद्ध विहार में युवक-युवती परिचय  एवं पारिवारिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया। परिचय सम्मेलन में जिले के साथ ही अन्य प्रदेशों से भी लोग पहुंचे थे। सम्मेलन के लिए करीब 450 युवक-युवतियों ने पंजीयन किया था।

बैतूल। दि बुद्धिष्ट सोसायटी ऑफ इंडिया के द्वारा रविवार को बौद्ध विहार में युवक-युवती परिचय  एवं पारिवारिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया। परिचय सम्मेलन में जिले के साथ ही अन्य प्रदेशों से भी लोग पहुंचे थे। सम्मेलन के लिए करीब 450 युवक-युवतियों ने पंजीयन किया था। जीवन साथी चुनने के लिए मंच से करीब 150 से अधिक युवक-युवतियों ने परिचय दिया। संगठन के महासचिव धम्मरतन सोमकुवर ने संबोधित करते हुए कहा कि बौद्ध के विचारों के आगे बढ़ाना चाहिए, जिससे शांति की परिकल्पना साकार हो सके। कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से सामाजिक एकता का परिचय मिलता है। उन्होंने समाज के पुराने भवन के स्थान पर नया भवन बनाने की घोषणा की। जिसके लिए राशि स्वीकृत करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में जिले के साथ ही भोपाल, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, इंदौर, होंशगाबाद और महाराष्ट्र के नागपुर से भी युवक-युवतिया पहुंची थी। सम्मेलन में श्रेष्ट परिचय ने वाले युवक-युवतियों को एक-एक हजार रूपए की राशि समिति द्वारा प्रदान की गई। परिचय सम्मेलन में समाज के श्रेष्ट प्रतिभावन बच्चों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में भाग लेने चिंतामन पगारे, आरआर वामनकर सहित अन्य प्रदेश के पदाधिकारी पहुंचे थे। अंत में जिलाध्यक्ष कमल घोगरकर ने सभी का आभार व्यक्त किया। संचालन राजू बी आठनेरे, चंचल मेश्राम, रामा अतुलकर और आशोक निरापुरे द्वारा किया गया। कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर शनिवार को महिला मंडल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned