छात्र पढ़ाएंगे ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ

जेएच कॉलेज एनएसएस इकाई की छात्र-छात्राएं ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगी। साथ ही स्वास्थ्य और स्वच्छ जल का महत्व भी बताया जाएगा।

By: Sanket Shrivastava

Published: 05 Mar 2016, 10:10 AM IST


बैतूल।  जेएच कॉलेज एनएसएस इकाई की छात्र-छात्राएं ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगी। साथ ही स्वास्थ्य और स्वच्छ जल का महत्व भी बताया जाएगा। गांव में शिविर लगाने शुक्रवार छात्र-छात्राओं के दल को प्राचार्य द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
जेएच कॉलेज के प्राचार्य डॉ मेजर सतीश जैन ने जेएच कॉलेज की छात्र और छात्रा इकाई को सात दिवसीय विशेष शिविर के लिए हरी झंडी दिखाकर दोपहर में रवाना किया। कार्यक्रम अधिकारी छात्र इकाई इकाई जीपी साहू ने बताया कि छात्रों का शिविर खंडारा किला में लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान छात्र और प्राध्यापक गांव में रहेंगे। छात्रों द्वारा ग्रामीणों को स्वच्छता का महत्व बताया जाएगा। गांव में पानी को एकत्र करने सोख्ता गड्ढे बनाए जाएंगे।
महिला कार्यक्रम अधिकारी कमलेश अहिरवार ने बताया कि महिला शिविर ग्राम पंचायत मिलानपुर, बैतूल बाजार में लगाया जाएगा। छात्राएं भी गांव में रहकर स्वास्थ्य को लेकर जागरुक करेगी। मतदान का महत्व बताया जाएगा। छात्र-छात्रा के दल को रवाना करते समय डॉ एमके मेहता, जिला संगठक डॉ सुखदेव डोंगरे,डॉ पुष्पारानी आर्य दल नायिका प्रतिभा जावलकर,प्रो शिवप्रकाश, प्रो जितेन्द्र शर्मा, प्रो हेमंत वर्मा प्रो सलील दुबे, प्रो आभा वर्मा आदि उपस्थित थे।
Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned