scriptSwimming pool opening after two years, mercury reached above 40 | पढ़ें, दो साल बाद खुल रहा स्विमिंगपूल,पारा 40 से ऊपर पहुंचा | Patrika News

पढ़ें, दो साल बाद खुल रहा स्विमिंगपूल,पारा 40 से ऊपर पहुंचा

अप्रेल माह के पहले सप्ताह में ही गर्मी से तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। रविवार को अधिकतम तापमान ४० डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान भी २० डिग्री से ऊपर चल रहा है।

बेतुल

Published: April 03, 2022 09:52:41 pm

बैतूल। अप्रेल माह के पहले सप्ताह में ही गर्मी से तेवर दिखाने शुरू कर दिए हंै। रविवार को अधिकतम तापमान ४० डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान भी २० डिग्री से ऊपर चल रहा है।मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। इस गर्मी के सीजन में लोगों के लिए राहत की खबर यह है कि कोरोना संक्रमण काल के दो साल बाद नगरपालिका द्वारा स्विमिंगपूल को आमजन के लिए खोल दिया है। पूल में पंजीयन कराने के बाद ही प्रवेश लिया जा सकेगा। पंजीयन की प्रक्रिया भी नगरपालिका द्वारा शुरू करा दी गई है।
तापमान में रोजाना आ रहा उछाल
अप्रेल का महीना शुरू होते ही तापमान में भी उछाल पकडऩा शुरू कर दिया है। मार्च के अंत तक जहां तापमान ३८ से ३९ डिग्री के आसपास बना हुआ था। वहीं अप्रेल की शुरूआत होते ही पारा ४० डिग्री पर पहुंच गया है। अप्रेल का यह पहला सप्ताह है, दूसरे और तीसरे सप्ताह में पारा ४२ डिग्री से ऊपर जा सकता है। तापमान में इजाफा होने से न्यूनतम तापमान भी तेजी से बढ़ रहा है। रात में गर्मी और उसम बढ़ गई है। लोगों को एसी, कूलर और पंखों का सहारा लेना पड़ रहा है। हालांकि अभी गर्मी तेज नहीं है लेकिन जल्द ही लू भी चलने की आशंका है। स्वास्थ्य विभाग ने लू से बचाव को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है।
दो साल बाद खोला गया स्विमिंगपूल
कोरोना संक्रमण काल के चलते दो साल तक स्विमिंगपूल बंद पड़ा हुआ था। चूंकि कोरोना संक्रमण चला गया है इसलिए नगरपालिका द्वारा सोमवार से स्विमिंगपूल को शुरू किया जा रहा है। पूल के लिए रजिस्टे्रशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। पूल के शुरू होने से इस गर्मी में लोगों को राहत मिल सकेगी। बताया गया कि पूर्व नपाध्यक्ष आनंद प्रजापति के नेतृत्व में पूल के सदस्यों ने वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल से मुलाकात की थी और उनसे स्वीमिंग पुल पुन: शुरू करने की मांग की। सदस्यो की मांग पर पूर्व सांसद खंडेलवाल ने पूल को शुरू किए जाने के लिए नगरपालिका से कहा था।
आज से शुरू होगा स्विमिंगपूल
Swimming pool will start from today

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव के लिए एकनाथ शिंदे ने आदित्य ठाकरे सहित शिवसेना विधायकों को जारी किया व्हीपहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.