पढ़े, कलेक्टर-एसपी ने बेटियों को गोद में लेकर बेटी-बचाओ,बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

ईद मिलादुन्नबी कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर और एसपी ने बेटियों तंजीला फातिमा और अतिफा नूर को गोद में लेकर बेटी बचाओ और बेटियों को पढ़ाने का संदेश दिया। इस मौके पर मुस्लिम धमार्वलंबियों द्वारा जुलूस निकाला गया।

बैतूल। ईद मिलादुन्नबी कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर और एसपी ने बेटियों तंजीला फातिमा और अतिफा नूर को गोद में लेकर बेटी बचाओ और बेटियों को पढ़ाने का संदेश दिया। इस मौके पर मुस्लिम धमार्वलंबियों द्वारा जुलूस निकाला गया। जिले में भर में शांतिपूर्वक ईद-मिलादुन्नबी का पर्व मनाया गया। एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। शहर में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने शरबत और सदर में लंगर बांटा गया।
हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी का पर्व रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कोठी बाजार जामा मस्जिद के पास मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। पैगंबर साहब की शान में नाते पाक पढ़ी गई। इसके बाद जामा मस्जिद के पेश इमाम जनाब मुफ्ती हस्सान रजा साहब ने पैगंबर साहब की शान में बयान फरमाएं। उन्होंने कहा कि पैगंबर साहब किसी एक के लिए नहीं सभी के लिए रहमत बन कर आए थे। उन्होंने लोगों को इल्म (शिक्षा) हासिल करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर इमाम साहब और समुदाय के लोगों ने देश में अमन-चैन की दुआएं मांगी। मंच संचालन जनाब गुलाम मुस्तुफा साहब ने किया व अंजुमन कमेठी के अध्यक्ष जनाब मोहम्मद आरिफ खान ने सभी को पैगंबर साहब यौमे विलादत पर मुबारकबाद दी और प्रशासन के सहयोग के लिए आभार जताया।
बैतूल ने दिया शांति का संदेश
ईद मिलादुन्नबी के मौके पर कलेक्टर तेजस्वी एस नायक, एसपी कार्तिकेयन के समेत प्रशासनिक अधिकारी कार्यक्रम में पहुंचे और सभी को ईद मिलादुन्नबी पर्व की मुबारकबाद दी। अंजुमन कमेटी ने कलेक्टर व एसपी का स्वागत कर मिष्ठान खिलाया। इस अवसर पर कलेक्टर नायक ने कहा कि समाज के लोगों ने इस पर्व को शांति पूर्वक मनाकर मानवता, अमन और भाईचारे का संदेश दुनिया में दिया है। बैतूल इसके लिए जाना भी जाता है। मुझे आज यह देखने को मिला है। बैतूल देश के लिए मिसाल है। एसपी कार्तिकेयन के प्रशासन को व्यवस्था बनाने में मिले सहयेाग के लिए आभार जताया और मुबारकबाद दी।

Devendra Karande
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned