ताप्ती पाइप लाइन को जोड़ने का काम शुरू हुआ

ईपीसीएल कंपनी अंडर ग्राउंड पाइप लाइन बिछाने शुरू की खुदाई

बैतूल. माचना नदी की बाढ़ में बही ताप्ती पाइप लाइन को जोडऩे का काम बुधवार से शुरू कर दिया गया। ईपीसीएल कंपनी द्वारा जेसीबी के माध्यम से अंडर ग्राउंड पाइप लाइन बिछाए जाने के लिए खुदाई शुरू कर दी गई है। पाइप लाइन टूटने की वजह से पिछले तीन महीनों से ताप्ती बैराज से शहर में पेयजल की सप्लाई बंद पड़ी है। अब इस पाइप लाइन को सुधारने का काम शुरू हो चुका है।
उल्लेखनीय हो कि पत्रिका ने ११ नवंबर को पाइप लाइन को मिली स्वीकृति, अंडरग्राउंड बिछेगी पंद्रह दिन में शुरू हो सकता है काम शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद आज से काम शुरू किया गया है। नगरीय प्रशासन विभाग ने अंडर ग्राउंड एवं ऊपर से पाइप लाइन बिछाने के दोनों प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान कर दी है, लेकिन माचना में हर साल आने वाली बाढ़ की स्थिति को देखते हुए नगरपालिका द्वारा अंडरग्राउंड पाइप लाइन बिछाए जाने पर सहमति बनाई गई है। नगरपालिका सीएमओ ने जनवरी माह तक पाइपलाइन का काम पूरा करने के निर्देश जारी किए हैं। बताया गया कि अमृत योजना की मॉनिटरिंग कर रही वापकोस कंपनी द्वारा अपनी देखरेख में पाइप लाइन का काम ईपीसीएल कंपनी से कराया जा रहा है। गारंटी पीरियड के दौरान पाइप लाइन को नुकसान पहुंचने के कारण पाइप लाइन को सुधार देने का काम ईपीसीएल कंपनी ही करेगी।
बुधवार को अंडर ग्राउंड पाइप लाइन बिछाने के लिए नदी की ठोस तलहटी में खुदाई का काम शुरू कर दिया गया है। लाइन बिछाने के लिए पाइप भी बुलाए गए हैं। करीब डेढ़ मीटर तक नदी की तलहटी में खुदाई कर पाइप बिछाए जाने के बाद उसे कांक्रीट बेस डालकर मजबूत किया जाएगा।

पेड़ में फंदा डाल युवक ने फांसी लगाई
रानीपुर. अज्ञात कारणों से युवक ने बुधवार को फांसी लगाकर कर आत्महत्या कर ली। रानीपुर क्षेत्र के पंढ्ढडरा निवासी २७ वर्षीय संदीप पिता शिवनाथ सलाम निवासी ने अपने खेत में लगे केकई के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया कि मृतक भाई संतोष ने पुलिस को सूचना दी कि मेरे भाई ने किन्हीं अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। एसआई अवधेश तिवारी ने बताया कि घटना के पूर्व में संदीप दिवाली मनाने अपने परिवार के साथ उसके ससुराल दुलारा गांव गया था। फिर मृतक ने अपने दोस्तों को वापस घर आने के लिए बुलाया था। घर आने के बाद खेत चला गया था। घटना की सूचना मिलते ही एफएसएल की टीम मौके पर पहुंचकर शव का पीएम करा कर परिजनों को सौेंप दिया है।

yashwant janoriya
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned