script

सपा के पूर्व विधायक से अभद्रता मामले में टीसी निलंबित ,चार आरोपी हिरासत में

locationबेतुलPublished: Jul 20, 2019 08:47:22 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

समाजवादी पार्टी के नेता एवं मुलताई के पूर्व विधायक डॉ सुनीलम को गोंडवाना एक्सप्रेस के टायलेट में छुपकर जान बचाए जाने के मामले के चार दिन बाद भोपाल डीआरएम ने ट्रेन के टीसी को निलंबित कर दिया है।

 SP MLA

SP MLA


बैतूल। समाजवादी पार्टी के नेता एवं मुलताई के पूर्व विधायक डॉ सुनीलम को गोंडवाना एक्सप्रेस के टायलेट में छुपकर जान बचाए जाने के मामले के चार दिन बाद भोपाल डीआरएम ने ट्रेन के टीसी को निलंबित कर दिया है। वहीं डॉ सुनीलम जिन लोगों से अपनी जान को खतरा बता रहे थे उनमें से चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
बताया गया कि १५ जुलाई को यात्रा के दौरान गोंडवाना एक्सप्रेस में समाजवादी नेता एवं पूर्व विधायक डॉ सुनीलम के साथ अभद्रता होने पर उन्हें अपनी जान बचने के लिए टायलेट में छुपना पड़ा था। इस घटना के बाद रेल पुलिस एवं रेलवे द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया था। सांसद जावेद अली खान ने राज्यसभा में यह मामला उठाया गया। जिसके बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल को इसमें जवाब देना पड़ा। डॉ सुनीलम की शिकायत के बाद मामले की जांच भोपाल रेल मंडल के डीसीएम अनुराग पटेरिया ने की और ड्यूटी पर तैनात टीसी आरके जैन का बयान लेकर तथ्यों की जांच की और लापरवाही बरतने के आरोप में उन्हें निलंबित कर दिया गया है। जांच में यह तथ्य भी सामने आया कि अपने महिला मित्र के साथ यात्रा कर रहे युवक को फर्जी रेल पास के आधार पर बी1 एसी कोच में २८ नंबर सीट अलॉट कर दिया था। घटना के दौरान ट्रेन में आरपीएफ का कोई सिपाही ड्यूटी पर नहीं था, इसकी भी जांच की जा रही है । डॉ सुनीलम की रिपोर्ट के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआरपी मनीष अग्रवाल ने घटना की जांच भोपाल जीआरपी थाना प्रभारी हेमंत श्रीवास्तव को सौंप दी। भोपाल और बिना स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान भी की गई। उन्हें हिरासत में भी लिया गया है। शनिवार को डॉ सुनीलम ने विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति से मुलाकात कर सुरक्षा की मांग की। उल्लेखनीय हो कि 15 जुलाई को डॉ सुनीलम गोंडवाना एक्सप्रेस के बी वन कोच के 17 नंबर बर्थ पर निजामुद्दीन से मुलताई के लिए यात्रा कर रहे थे। तभी एक युवक रात्रि 12 बजे के बाद बीना स्टेशन में एक युवती के साथ प्रवेश किया, उन्होंने स्वयं को मंत्री का आदमी बताकर उसी कोच में टीसी से बर्थ हासिल की थी। सुनीलम को जान से मारने की धमकी भी दी, इसके बाद जब ट्रेन भोपाल पहुंची तो उन्होंने ट्रेन में 4-5 गुंडे भी बुलवा लिए थे। जान से मारने पर उतारू गुंडों से बचने के लिए डॉ सुनीलम को ट्रेन के शौचालय में जाकर जान बचानी पड़ी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो