शिक्षक बनवा रहा गुढ़, किसान को नहीं किया भुगतान

शिक्षक बनवा रहा गुढ़, किसान को नहीं किया भुगतान

Ghanshyam Rathore | Publish: Apr, 17 2019 09:17:27 PM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

एक किसान ने गुढ़ का पैसा दिलाने की मांग को लेकर बुधवार एसपी कार्यालय में शिकायत में की है।

बैतूल। शिक्षक अपना अध्यापन कार्य छोड़कर खेत मेंं गुढ़ बनाने का काम कर रहा है। शिक्षक किसान से लिए गए गुढ़ का भुगतान भी नहीं कर रहा है। एक किसान ने गुढ़ का पैसा दिलाने की मांग को लेकर बुधवार एसपी कार्यालय में शिकायत में की है।
एसपी कार्यालय में की शिकायत में रतिराम यादव निवासी ग्राम पंचायत छिपन्या पिपरिया गौलढाना ने बताया कि मुवारिया प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक इरपाचे द्वारा गुढ़ बनाने का काम किया जाता है। अधिकांश समय शिक्षक इसी काम में लगे रहते हैं। जनवरी और फरवरी माह में शिक्षक द्वारा अलग-अलग तारीखों में लगभग ५७ टन गन्ना खरीदा गया। शिक्षक द्वारा अब इसका १.२३ लाख रुपए का भुगतान नहीं किया जा रहा है। पैसे देने में आनकानी की जा रही है। शिक्षक द्वारा कहा जाता है कि यूपी से गन्ना बनाने आए लोगों द्वारा पैसे ले गए हैं। शिक्षक ने अब गुढ़ बनाने वाली जगह से घाना और कढ़ाई भी हटा दी है। यादव ने शिकायत में बताया कि उन्होंने अन्य किसानों ने गन्ना खरीदकर शिक्षक को दिया था। किसानों को भुगतान भी कर दिया है। यादव ने एसपी से गन्ने की राशि दिलाने की मांग की है। जिससे कि अन्य किसानों का भुगतान किया जा सके।

टोलकर्मियों की मनमानी से परेशान हो रहे वाहन चालक
वाहन चालक ने बैतूल बाजार थाने में की शिकायत।
बैतूल। मिलानपुर टोलकर्मियों द्वारा अवैध वसूली एवं अभद्रता किए जाने की शिकायत बुधवार बैतूल बाजार थाने में की गई है। शिकायतकर्ता लेखचंद यादव ने बताया कि अधिक शुल्क वसूले जाने का विरोध करने पर टोलकर्मियों ने उनसे अभद्रता की है। बुधवार सुबह 10 बजे के लगभग वह अपने परिवार के साथ बैतूल से आमला अपनी कार से जा रहे थे। मिलानपुर टोल नाके पर पहुंचने पर टोलकर्मी द्वारा उनसे 80 रुपए शुल्क मांगा। गाड़ी लोकल की है, नई कार है इसलिए रजिस्ट्रेशन नंबर व आरसी नहीं आई है। दस्तावेज के तौर पर उन्होंने कार का सेलिंग लेटर, इंश्योरेंस और उनका परिचय पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड भी टोलकर्मी को दिखाएं। टोलकर्मी द्वारा कहा गया कि हमें इससे कोई मतलब नहीं है। शिकायतकर्ता द्वारा विरोध करने पर वहां मौजूद टोलकर्मियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। वहीं आने जाने का टोल शुल्क भी 120 रुपए वसूल किया गया। इसके बाद उन्होंने बैतूल बाजार थाने में शिकायत कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। गौरतलब है कि मिलानपुर टोल कर्मियों की मनमानी की शिकायत कई बार एनएचएआई के अधिकारियों और जिला प्रशासन को होने के बावजूद भी टोल नाके की समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं किया गया है जिसे लेकर वाहन चालकों में टोल संचालकों के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned