सभापति ने की शिकायत, एई ने कराया काम बंद

जंग लगे लोहे से हो रहा था ताप्ती नाले का निर्माण

By: pradeep sahu

Published: 10 Feb 2018, 10:56 AM IST

मुलताई. हमेशा विवादो में घिरे रहने वाली नगर पालिका में घटिया निर्माण का एक और मामला सामने आया है। ताप्ती के प्रथम पुलिया में जाकर मिलने वाले शनि तालाब के समीप के नाले का निर्माण एक करो$ड सात लाख रूपये की लागत से किया जा रहा है। इस नाले के बेस में ठेकेदार द्वारा जंग लगे पुराने लोहे का इस्तेमाल किया जा रहा था। सभापति हनि सरदार को शिकायत मिलने पर उन्होंने मौके पर पहुंचकर, इसकी जानकारी एई और सीएमओ को दी। एई ने मौके पर पहुंचकर, पंचनामा बनवाया और तुरंत काम बंद करवाया। एई ने बताया कि दो घंटे पूर्व ही ठेकेदार को काम बंद करने का बोल दिया था, लेकिन उसने काम बंद नहीं किया और घटिया लोहे के इस्तेमाल की बात को भी एई ने स्वीकार किया। हनि सरदार ने बताया कि ठेकेदार द्वारा ब$डी मात्रा में कहीं से पुराना जंग लगा लोहा नाला निर्माण में लगाने की जानकारी मिली। जिस पर वे मौके पर पहुंचे थे, उन्होंने तुरंत ही एई आरसी गव्हा$डे और सीएमओ राहुल शर्मा को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर एई आरसी गव्हाडे मौके पर पहुंचे। उन्होंने ठेकेदार को जोरदार फटकार लगाई एवं तुरंत ही काम बंद करवाते हुए, साइड से उक्त घटिया लोहे को हटवाया और ठेकेदार से कहा कि जितना काम हुआ है, उसका भुगतान नहीं किया जाएगा।
तालाब से प्रथम पुलिया की ओर बनना है नाला : यह नाला बहुत ही महत्वपूर्ण है, इस नाले का निर्माण शनि तालाब से प्रथम पुल की ओर किया जा रहा हैं। ४ मीटर चौ$डाई और ४१८ मीटर लंबाई वाला यह नाला बारिश में ताप्ती और तालाब के पानी को प्रथम पुलिया से होते हुए नगर से बाहर लेकर जाएगा, जो आगे जाकर ताप्ती का स्वरूप लेता है। नगर पालिका द्वारा इस नाले को पक्का बनवाया जा रहा है, लेकिन ठेकेदार द्वारा भ्रष्टाचार करते हुए घटिया लोहे का इस्तेमाल किया जा रहा है।
विधायक ने कहा ठेकेदार को दो नोटिस - इस मामले की शिकायत मुलताई विधायक चंद्रशेखर देशमुख से की गई है। जिसके बाद विधायक ने मामले की जानकारी लेने के लिए एई गव्हा$डे से फोन पर चर्चा। एई गव्हा$डे ने स्वीकार किया कि घटिया और पुराने जंग लगे लोहे से काम हो रहा था, जिसको तुरंत ही रूकवा दिया गया है, विधायक ने एई से कहा कि ताप्ती के काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, ऐसे ठेकेदार को नोटिस जारी कर उसका भुगतान तत्काल रोकने की कार्रवाई की जानी चाहिए, एई गव्हा$डे ने उचित कार्रवाई का आश्वासन विधायक को दिया है।

pradeep sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned