scriptस्वच्छता के लिए शहर सरकार ने सडक़ पर लगाई झाडू | The city government laid the road on the road for sanitation | Patrika News

स्वच्छता के लिए शहर सरकार ने सडक़ पर लगाई झाडू

locationबेतुलPublished: Oct 02, 2017 10:03:49 pm

Submitted by:

Ashok Waikar

– गांधी जयंती पर दिया स्वच्छता का संदेश।नपाध्यक्ष ने स्वच्छता अभियान चलाया गया।

City government launches sweep on road

City government launches sweep on road


बैतूल। गांधी जयंती पर सोमवार को शहर सरकार ने सडक़ पर झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। नगरपालिका द्वारा इस मौके पर स्वच्छता अभियान में सहयोगी संस्थाओं एवं नागरिकों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।वहीं स्कूलों छात्रों ने शहर में रैली निकालकर स्वच्छता की अलख भी जलाई। इसके अलावा गांधी जयंती को लेकर शहर में कई जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।
कोठीबाजार में चला स्वच्छता अभियान
नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य के नेतृत्व में आज गांधी चौक पर गांधी प्रतिमा पर माल्र्यापण किए जाने के बाद स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान के तहत कोठीबाजार की मुख्य सडक़ की झाडू लगाकर सफाई की गई। साथ ही बाजार में पकड़े कचरे को भी उठाया गया। इसी प्रकार भारतीय स्टेट बैंक की शाखा द्वारा भी गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान में सहभागी बनते हुए सफाई अभियान संचालित किया गया।
स्वच्छता के सहभागियों का सम्मान
नगरपालिका द्वारा स्वच्छता अभियान में सहभागी बनने वाले स्वच्छता दूतों का सम्मान भी किया गया। नपाध्यक्ष आर्य ने सभी को प्रमाण-पत्र भेंटकर सम्मानित किया। इस मौके पर नपा के स्वच्छता अभियान में सहयोगी संस्थाओं को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर नपाध्यक्ष आर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान के बारे में जानकारी देते हुए सभी से यह अपील की कि नगरपालिका द्वारा पिछले दो सालों से निरंतर चलाए जा रहे अभियान में शहरवासी भी जुड़े और शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के अभियान में अपनी भूमिका अदा करें। सैकड़ों जगह सफाई की अलख जगाने के लिए जिला अध्यक्ष भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। सफाई की अलख जगाने स्वच्छता का संदेश देते रैली भी निकाली । सफाई अभियान में श्री विनायकम एकेडमी के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया । शहर में स्वच्छता एवं सुन्दर बनाने के लिए शहर को साफ रखने का सभी से संकल्प लिया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान की शुरूवात तीन वर्ष पहले की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो