scriptपढ़े, कोरोना पॉजीटिव मरीज का तीसरी बार सेम्पल जांच के लिए भेजा | The corona patient sent for a third time sample examination | Patrika News

पढ़े, कोरोना पॉजीटिव मरीज का तीसरी बार सेम्पल जांच के लिए भेजा

locationबेतुलPublished: Apr 20, 2020 09:12:50 pm

Submitted by:

Devendra Karande

भैंसदेही के जाम मोहल्ले में कोरोना पॉजीटिव मरीज के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को तीसरी बार सेम्पल कोरोना जांच के लिए भोपाल भेजा है। इससे पहले भेजी गई दो सेम्पलों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आ चुकी है। कोरोना पॉजीटिव मरीज के सात परिजनों के भी सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है।

तीसरी बार सेम्पल जांच के लिए भेजा

The corona patient sent for a third time sample examination

बैतूल। भैंसदेही के जाम मोहल्ले में कोरोना पॉजीटिव मरीज के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को तीसरी बार सेम्पल कोरोना जांच के लिए भोपाल भेजा है। इससे पहले भेजी गई दो सेम्पलों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आ चुकी है। कोरोना पॉजीटिव मरीज के सात परिजनों के भी सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है। इसकी जांच रिपोर्ट २३ अप्रेल कोआ सकती है।भैंसदेही एसडीएम आरएस बघेल ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती रखा गया है।
२४ की कोरोना रिपार्ट अप्राप्त
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण की जांच के लिए १५४ लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से १२९ की रिपोर्ट तो आ चुकी हैं लेकिन २४ की रिपोर्ट अभी अप्राप्त होना बताई जा रही है। जिले में सिर्फ भैंसदेही क्षेत्र में ही एक कोरोना पेंशेंट पाया गया है। जिसका इलाज स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। इस मरीज की दूसरी कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजीटिव आ चुकी हैं। इसके अलावा ६ मरीजों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। अभी तक ४ हजार २९४ कंटेंमेंट एरिया में सर्वे का काम किया जा चुका हैं।
विदेश यात्रा पर गए ८९ लोग वापस बैतूल नहीं लौटे
कोरोना संक्रमण के चलते विदेश से बैतूल लौटने वालों की संख्या १५२ पर पहुंच गई है लेकिन जिले से कुल २४१ लोग विदेश यात्रा पर गए थे। इनमें से ८९ लोग अभी भी जिले में वापस नहीं लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनसे दूरभाष पर चर्चा भी की गई है। विदेश से लौटे सभी १५२ यात्रियों को होम क्वारंटाइन में रखा गया था जिनकी अवधि पूर्ण हो चुकी हैं। वहीं दूसरे राज्यों व अन्य जिलों से आए यात्रियों की संख्या भी बढ़कर ३१ हजार ८१०पर पहुंच गई है। सुरक्षा के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी की स्क्रीनिंग कराई गई है। होम क्वारंटाइन में कुल १६ हजार १७२ लोगों को रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो