खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में दिखेगी सोल्ड की झलक

खजुराहो में आयोजित होने वाले छटवें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2020 में बैतूल के कलाकारों द्वारा बनाई गई फिल्म सोल्ड की झलक दिखाई देगी। बता दें कि बुन्देलखण्ड में मुम्बई की हस्तियों के समागम और यहां की कला संस्कृति को मंच प्रदान करने वाले छठवें खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फि़ल्म महोत्सव का आयोजन 17 से 23 दिसंबर तक खजुराहो में किया जाएगा।

By: Devendra Karande

Published: 20 Nov 2020, 08:40 PM IST

बैतूल। खजुराहो में आयोजित होने वाले छटवें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2020 में बैतूल के कलाकारों द्वारा बनाई गई फिल्म सोल्ड की झलक दिखाई देगी। बता दें कि बुन्देलखण्ड में मुम्बई की हस्तियों के समागम और यहां की कला संस्कृति को मंच प्रदान करने वाले छठवें खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फि़ल्म महोत्सव का आयोजन 17 से 23 दिसंबर तक खजुराहो में किया जाएगा। इस फिल्म महोत्सव में प्रदर्शन के लिए बैतूल के कलाकारों द्वारा बनाई गई फिल्म सोल्ड का भी चयन किया गया है। बैतूल के कलाकारों द्वारा बनाई गई तीसरी फिल्म खजुराहो फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित की जा रही है, यह जिले के लिए गौरव का विषय है।
सर्वश्रेष्ठ फिल्म को करेंगे पुरस्कृत
खजुराहो फिल्म महोत्सव में कोविड के कारण फिल्मों का प्रदर्शन मुख्य मंच और टपरा टॉकीज के साथ ही वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर भी किया जाएगा। प्रदर्शित फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ फिल्म को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके साथ ही सर्वश्रेष्ठ निर्माता, निर्देशक, अभिनेता, गायक को भी सम्मानित किया जाएगा। महोत्सव के लिए चयनित फिल्म सोल्ड के निर्देशक अमित कसेरा ने बताया कि इस फिल्म के निर्माता संजय झरबड़े हैं। फिल्म में संगीत अखिलेश जैन का है तथा इसका संपादन स्मिता मनोज लोखंडे अवीरा फिल्म्स रायपुर ने किया है। फिल्म में राजेश मसोदकर, सोना, सतीश साहू, अमीषा गावंडे, सीमा करोसिया, शशि भलावी, श्रेणिक जैन, सतीश इवने, कमलेश, रवि सरनेकर, कृष्णा सोनारे, इरशाद हिन्दुस्तानी ने काम किया है। इस फिल्म को बैतूल जिले के ग्राम जसोंदी में शूट किया गया है। इस फिल्म में एक ग्रामीण द्वारा गरीबी के चलते अपने बच्चे को बेच दिए जाने का मार्मिक चित्रण है।फिल्म की कहानी परिकल्पना इरशाद हिन्दुस्तानी की है।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned