I love you कहने वाली प्रेमिका ने शादी के बाद कह दी ऐसी बात, उसके सामने दे दी जान

डेढ़ साल पहले किया था प्रेम विवाह, वह देखती रही और पति ने लगा ली फांसी

By: rakesh malviya

Published: 24 May 2018, 03:47 PM IST

मुलताई। वह एक-दूसरे से जान से ज्यादा प्यार करते थे। रोजाना एक-दूसरे को दिन में कई बार फोन पर आई लव यू कहते थे। शादी से पहले एक दिन भी ऐसा नहीं गया, जब वे प्यार के यह तीन शब्द बोले बिना रहे हों। लेकिन प्रेमिका से पत्नी बनी युवती की शादी के बाद उसे एक बात इतनी बुरी लग गई कि उसने उसके सामने ही खुद को फांसी लगा ली। वह कुछ कर पाती तब तक उसके प्राण पखेरू उड़ चुके थे।
शादी के डेढ़ साल के अंदर खत्म होने वाली यह प्रेम कहानी मुलताई की है। यहां ड्राइवरी करने वाले मुकेश उर्फ मोनू वैष्णव का दिल खुशबू पर आ गया था। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। डेढ़ साल पहले ही सबके विरोध के बावजूद शादी कर ली थी और अलग रहने लगे थे। उनका चार महीने का एक बेटा भी है। खुशी-खुशी जीवन कट रहा था। एक महीने पहले ही उसने राजेश तायवाड़े के सुभाष वार्ड स्थित घर किराए से लिया था। उन्होंने एक कमरा किराए से लिया था। बुधवार सुबह खुशबू और मोनू के बीच मामूली बात पर तू-तू, मैं-मैं हुई। इसके बाद उसने अंदर से दरवाजे में ताला लगा लिया। बच्चे के झूले की रस्सी लेकर कच्चे मकान की मयाल पर चढ़ गया। इसके बाद गले में फंदा लगाया और नीचे कूद गया। खुशबू मदद के लिए पड़ोसियों को बुलाने के लिए चिल्लाती रही लेकिन ताला बंद होने के कारण कोई नहीं आ सका। उसने किसी तरह चाबी ढूंढी और ताला खोला। जब तक लोगों ने मोनू को उतारा उसकी मौत हो चुकी थी। वह मूल रूप से सांवरी का रहने वाला था।

मुझे क्या पता था, ऐसा करेंगे..
खुशबू ने पुलिस को बताया कि घर में हल्के-फुल्के विवाद चलते रहते हैं। ऐसा ही मामूली विवाद सुबह भी हुआ था लेकिन मोनू ऐसा कदम उठा लेगा उसने कभी नहीं सोचा था।
इसलिए नहीं कर पाई मदद
खुशबू ने उसके मयाल पर चढ़ते ही अनहोनी की आशंका में चीख पुकार शुरू कर दी थी। इससे लोग जमा हो गए थे। वह चाबी ढूंढती इसी दौरान मोनू फंदा लगाकर कूंद गया। पड़ोसी हरीश पटेल ने बताया कि तत्काल चिकित्सक को बुलाया गया लेकिन तब तक मोनू की मौत हो चुकी थी।

इसलिए नहीं कर पाई मदद
खुशबू ने उसके मयाल पर चढ़ते ही अनहोनी की आशंका में चीख पुकार शुरू कर दी थी। लोग जमा हो गए थे। वह चाबी ढूंढती इसी दौरान मोनू फंदा लगाकर कूंद गया। पड़ोसी हरीश पटेल ने बताया कि तत्काल चिकित्सक को बुलाया गया लेकिन तब तक मोनू की मौत हो चुकी थी।

rakesh malviya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned