scriptगेट नहीं खोलने पर आंदोलन की चेतावनी | The movement warns not to open the gate | Patrika News

गेट नहीं खोलने पर आंदोलन की चेतावनी

locationबेतुलPublished: Mar 16, 2019 07:51:04 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

जिला प्रशासन ने कम्पोजिट कलेक्टोरेट बिल्डिंग के शुरू होने के बाद से एमएलबी स्कूल से आकाशवाणी मार्ग को जोडऩे वाले आम रास्ते को बंद कर रखा है। प्रशासन का कहना है कि मार्ग में एक्सीडेंटल जोन होने के कारण उसे बंद रखा गया है पैदल आवागमन जारी है,

movement warns

movement warns

बैतूल। जिला प्रशासन ने कम्पोजिट कलेक्टोरेट बिल्डिंग के शुरू होने के बाद से एमएलबी स्कूल से आकाशवाणी मार्ग को जोडऩे वाले आम रास्ते को बंद कर रखा है। प्रशासन का कहना है कि मार्ग में एक्सीडेंटल जोन होने के कारण उसे बंद रखा गया है पैदल आवागमन जारी है, लेकिन अब युवा इस गेट को खुलाने के लिए अड़ गए हैं और प्रशासन द्वारा गेट नहीं खोले जाने पर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं। इसके पूर्व युवाओं द्वारा गेट खोलने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया, लेकिन इसका कोई नजीता नहीं निकला। युवाओं द्वारा गेट खोले जाने को लेकर एक ज्ञापन भी शनिवार को जिला कलेक्टर को सौंपा गया। जिसमें एक अपै्रल तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर दोबारा अभियान चलाए जाने की बात कहीं गई है।
बैतूलवासियों की ओर से सौंपा ज्ञापन
कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया गया कि एमएलबी स्कूल से आकाशवाणी की ओर जाने वाला आम रास्ता ४० वर्ष पुराना है। तीन साल पहले लोगों की सुविधा के मद्देनजर नगरपालिका ने इस पर डामरीकरण किया था। २०१८ में कम्पोजिट कलेक्टोरेट निर्माण के चलते इस रास्ते को बंद कर दिया गया। शहरवासियों को उम्मीद थी कि निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद रास्ता खोल दिया जाएगा लेकिन प्रशासन द्वारा आम रास्ते पर दोनों जगह गेट लगाकर रास्ते को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया। इस मार्ग को खुलवान के लिए अधिवक्ता विजय जसूसा द्वारा सोशल मीडिया पर वोटिंग के साथ-साथ हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जा रहा है। ९२ फीसदी लोग सड़क पर आवागमन शुरू करने के पक्ष में है और हस्ताक्षर अभियान का समर्थन भी किया है। ज्ञापन में यह भी बताया गया कि नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य द्वारा भी इस मार्ग को खोलने की अपील की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो