scriptछापे की खबर लीक न हो इसलिए फोर्स से कहा बदमाश पकडऩे चल रहे | The news of the raids should not be leaked therefore the force said | Patrika News

छापे की खबर लीक न हो इसलिए फोर्स से कहा बदमाश पकडऩे चल रहे

locationबेतुलPublished: Dec 03, 2017 09:10:22 am

Submitted by:

sandeep nayak

आधी रात को एसडीएम के नेतृत्व में की अवैध रेत ले जा रहे डंपरों पर कार्रवाई

The news of the raids should not be leaked therefore the force said

The news of the raids should not be leaked therefore the force said

इटारसी. रेत माफिया के खिलाफ एक बार फिर पुलिस और प्रशासन ने आधी रात को कार्रवाई करते हुए 37 डंपर जब्त किए। यह बिना रायल्टी चुकाए और ओवरलोड रेत भरकर ले जा रहे थे। छापे की कार्रवाई लीक न हो इस कारण पुलिस अमले को भी यह बताया गया था कि एक बदमाश को घेराबंदी कर पकडऩे चलना है। एसपी अरविंद सक्सेना और एसडीएम हिमांशु चंद्र को ही इसकी जानकारी थी। दोनों ने कार्रवाई की यह योजना बनाई थी।
सूत्रों ने बताया कि छापे की कार्रवाई लीक होने के कारण कई बार माफिया सतर्क हो चुका है, जिससे अमले को खाली हाथ लौटना पड़ता था। इस कारण एसपी और एसडीएम ने इसे गुप्त रखने का निर्णय लिया था। पुलिस लाइन से नए आरक्षकों और पिपरिया के पूर्व थाना प्रभारी को टीम में लिया गया। टीम को यह बताया गया कि पिपिरिया में एक बदमाश को पकडऩा है। आधी रात करीब दो बजेे एसडीएम खुद होशंगाबाद आए और यहां से निरीक्षक, उपनिरीक्षक और 20 नव आरक्षकों को लेकर गए। इटारसी के पास नेशनल हाईवे 69 पर पहुंचकर उन्होंने सभी को डंपरों की धरपकड़ के निर्देश दिए। पुरानी इटारसी के स्टेट बैंक शाखा के सामने से लेकर रैसलपुर के बीच चार अलग-अलग स्थानों पर धरपकड़ अभियान चलाया और २९ डंपर जब्त किए। इसमें कुछ बिना रायल्टी के मिले हैं कुछ ओवरलोड पाए गए हैं। एसडीएम ने बताया कि चालानी कार्रवाई करने के बाद सभी के प्रकरण बनाकर कलेक्टर को भेजेंगे। जब्त 29 डंपर में से अधिकांश को पुरानी इटारसी स्थित सूखा सरोवर मैदान पर पुलिस की निगरानी में खड़ा किया है। कुछ डंपरों को इटारसी सिटी थाने में खड़ा कराया है।

पुलिस को देख भाग खड़े हुए ड्राइवर
एसडीएम ने बताया कि ४ डंपर चालक तो कार्रवाई देखकर डंपर छोड़कर ही भाग गए। इनका इंतजार किया गया लेकिन वे नहीं लौटे। बाद में किसी तरह अन्य ड्राइवरों की मदद से इन डंपरों को थाने लाया गया। परिवहन विभाग से उनके मालिकों के बारे में पता किया जा रहा है।
खबर फैली तो रास्ते में ही रूक गए डंपर
नेशनल हाईवे पर धरपकड़ की खबर फैलते ही डंपरों का आना बंद हो गया। पता चला कि कार्रवाई की जानकारी मिलने पर रामपुर थाना क्षेत्र में स्थित ग्वाड़ी रेत खदान पर ही डंपर खड़े हो गए हैं। इस पर शनिवार सुबह रामपुर थाना प्रभारी हेमलता मिश्रा के नेतृत्व में टीम को वहां भेजा गया। उनकी टीम को मौके पर आठ डंपर मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया। इन्हें रामपुर पुलिस थाने में खड़ा कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो