चेंज मेकर की बैठक में बोले लोग पानी की समस्या का हो स्थायी निदान

चेंज मेकर की बैठक में बोले लोग पानी की समस्या का हो स्थायी निदान

Ghanshyam Rathore | Publish: Mar, 17 2019 08:41:09 PM (IST) Betul, Betul, Madhya Pradesh, India

पत्रिका चेंजमेकर और शहरवासियों की रविवार को पत्रिका कार्यालय में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक हुई। बैठक में सभी ने शहर की समस्या और लोकसभा उम्मीदवार को लेकर अपने विचार रखे।

बैैतूल। पत्रिका चेंजमेकर और शहरवासियों की रविवार को पत्रिका कार्यालय में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक हुई। बैठक में सभी ने शहर की समस्या और लोकसभा उम्मीदवार को लेकर अपने विचार रखे। बैठक में मुख्य रुप से जिले में पीने की पानी, युवाओं रोजगार सहित अन्य समस्याएं सामने आई। चुनाव में योग्य,इमानदार और शिक्षित व्यक्ति जो कि लोगों की समास्या का निराकरण कर सके ऐसे व्यक्ति को ही उम्मीदवार बनाने की बात कही।
पत्रिका के चेंजमेकर राजेश सरियाम ने बताया कि चुनाव जीतने के बाद जनप्रतिनिधि लोगों की समस्या ही भूल जाते हैं। आज गांव में भीषण जल संकट है। ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। लंबे समय से ही यह समस्या बनी हुई है। कई नेता और चले गए,लेकिन पानी की समस्या का स्थायी निराकरण नहीं हो सका। शहर में भी पानी को लेकर यही हालात है। करोड़ों रुपए पानी पर खर्च किया है,फिर भी पानी के लिए परेशान है। चेंजमेकर संजय शुक्ला उर्फ पप्पी ने पानी की समस्या का समर्थन किया। उन्होंने ने इसके निराकरण के उपाय भी बताए। शुक्ला ने बताया कि घर-घर में वाटर हार्वेस्टिंग और गांवों में छोटे-छोटे डैमों का निर्माण कर जल संकट को काफी हद तक हल किया जा सकता है। शुक्ला ने कहा कि आज शिक्षा स्तर भी काफी गिर गया है। शिक्षा एक रोजगार बन गई है। शिक्षा दिनों दिन महंगी होते जा रही है। शिक्षा का स्तर सुधारने शासकीय स्कूलों में भी सुधार होना चाहिए। रोजगार की व्यवस्था को लेकर भी शहरवासियों ने सवाल खड़े किए है। समाजसेवी मनीष ठाकुर ने कहा कि जब तक युवाओं को स्वरोजगार से नहीं जोड़ा जाएगा। बेरोजगारी कम नहीं हो सकती है। वर्तमान में रोजगार को लेकर जो भी प्रयास किए जा रहे हैं, वह कम है। ठाकुर ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कर्जमाफी, सर्जिकल स्ट्राइक जैसे राष्ट्रीय मुद्दों से भी फर्क पड़ेगा। चेंजमेकर डॉ विनय सिंह चौहान ने जिले में डॉक्टरों की कमी का मुद्दा उठाया। उनका कहना था कि डॉक्टरों को उनके हिसाब से सुविधाएं नहीं मिल पाता है,जिसके कारण वे छोटे शहरों में नहीं आना चाहते हैं। बैठक में मनोज यादव अमित गर्ग, मंतराम धुर्वे सहित अन्य शहरवासी उपस्थित हुए।
लोगों से संपर्क रखने वाला हो सांसद
सांसद के उम्मीदवारों को लेकर भी चेंजमेकर और शहरवासियों ने बेबाकी से राय दी। डॉ विनय चौहान ने बताया कि सांसद पद का उम्मीदवार ऐसा हो जो कि लोगों से सतत संपर्क में रहे और उनकी समस्या का निराकरण कर सके। बैठक में युवा एकता मंच के लेखचंद यादव ने कहा कि सांसद का शिक्षित और इमानदार होना बहुत जरुरी है। शिक्षित होने पर ही वह अपने क्षेत्र की समस्या को उठा सकती है। युवा प्रवीण परिहार ने कहा कि सांसद ऐसा होना चाहिए जो कि युवाओं की समस्या का निराकरण कर सके।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned