scriptपढ़े, नपा का अमला पंडाल हटाने पहुंचा तो हुआ विवाद बुलाना पड़ी पुलिस | The police had to call a dispute when Pandal was removed | Patrika News
बेतुल

पढ़े, नपा का अमला पंडाल हटाने पहुंचा तो हुआ विवाद बुलाना पड़ी पुलिस

जिला न्यायालय के आदेश के बाद कोठीबाजार में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को अभिनंदन सरोवर के पीछे खाली पड़ी जमीन पर शिफ्ट किया जाना है। वर्तमान में इस जमीन पर मूर्तिकार कब्जा कर बैठे हुए हैं जिन्हें हटाने के लिए नगरपालिका का राजस्व अमला दूसरे दिन पुन: मौके पर पहुंचा लेकिन पंडाल हटाए जाने को लेकर उनका मूर्तिकारों से फिर विवाद हो गया। जिसके बाद नगरपालिका अमले को मौके पर पुलिस बल बुलाना पड़ा।

बेतुलNov 05, 2019 / 09:06 pm

Devendra Karande

अतिक्रमण कर बैठे मूर्तिकार

On the arrival of the police, the sculptors removed the pandals

बैतूल। जिला न्यायालय के आदेश के बाद कोठीबाजार में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को अभिनंदन सरोवर के पीछे खाली पड़ी जमीन पर शिफ्ट किया जाना है। वर्तमान में इस जमीन पर मूर्तिकार कब्जा कर बैठे हुए हैं जिन्हें हटाने के लिए नगरपालिका का राजस्व अमला दूसरे दिन पुन: मौके पर पहुंचा लेकिन पंडाल हटाए जाने को लेकर उनका मूर्तिकारों से फिर विवाद हो गया। जिसके बाद नगरपालिका अमले को मौके पर पुलिस बल बुलाना पड़ा। पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। बताया गया कि चार से पांच मूर्तिकारों द्वारा अभी तक जमीन पर पंडाल लगाकर कब्जा रखा गया है जिसे हटाने के लिए ही नगरपालिका का अमला कार्रवाई करने पहुंचा था।
शाम तक खाली कराया मैदान
नगरपालिका के अमले द्वारा शाम होने तक जमीन को खाली करा लिया गया है लेकिन जमीन की हालत फिलहाल बाजार लगाने जैसी स्थिति में नहीं है। जमीन का समतलीकरण करने सहित जगहों को साफ करना पड़ेगा। सहायक राजस्व निरीक्षक मदान विनोदकर ने बताया कि मैदान को शौच कर काफी गंदा कर दिया गया है जिसे साफ कराकर बाजार के लिए व्यवस्थित किया जाना है। उन्होंने बताया कि जिला न्यायालय द्वारा बाजार शिफ्टिंग को लेकर नगरपालिका को निर्देश दिए चुके हैं , लेकिन बारिश के चलते बाजार शिफ्ट नहीं हो सका था। चूंकि अब बारिश खत्म हो चुकी हैं तो न्यायालय द्वारा बाजार शिफ्टिंग को लेकर पुन: आदेश जारी किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो