काम करने गए थे मजदूर बन बैठे चोर

काम करने गए थे मजदूर बन बैठे चोर

Rakesh Kumar Malviya | Publish: Sep, 04 2018 12:53:13 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

घर से चोरी किया एटीएम कार्ड, साढ़े तीन लाख रुपए निकाले, पुलिस ने चोरों से जब्त किए दो लाख 38 हजार रुपए

बैतूल. लालच ने मजदूरों को चोर बना दिया। घर पर काम करने गए थे। यहां से एटीएम कार्ड चोरी कर चोरी कर लिया। खाते से साढ़े तीन लाख रुपए भी निकाल लिए। पुलिस ने चोरी करने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से 2.38 लाख रुपए जब्त किए हैं। रिमांड पर लेकर और पूछताछ की जा रही है।

मकान तोडऩे और सामान शिफ्ट करने काम दिया था
कोतवाली टीआई सुनील लाटा, एसआई अशोक बघेल ने बताया कि मराठी मोहल्ला निवासी बाबूराव चढ़ोकार ने थाने में एटीएम कार्ड चोरी होने और एटीएम से 3,53,753 रुपए निकाले जाने की शिकायत ३१ जुलाई को कोतवाली में की थी। जांच के बाद प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो सामने आया है किे बाबूराव ने अपने पुराने मकान को तोडऩे और सामान शिफ्ट करने काम ठेके पर दिया था। काम करने लिए चार-पांच मजदूर आए थे। पुलिस ने मजदूरों से पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया। लाटा ने बताया कि काम करने आए मजदूरों ने घर से एटीएम कार्ड चोरी कर लिया था। कार्ड लिफाफे में रखा था। पीडि़त वृद्ध होने से कभी एटीएम का उपयोग नहीं करता था। यह लिफाफा काम करने आए मजदूरों को मिल गया। मजदूर लिफाफा लेकर चले गए और अपने भाई को यह कार्ड सौंप दिया।

तीनों आरोपी ने रुपए का किया बंटवारा
पुलिस ने बताया कि एटीएम चोरी करने के बाद आरोपी ने शिवकुमार ने एटीएम की सहायता से 15 अगस्त से 27 अगस्त तक 3.53 लाख रुपए निकाल लिए थे। उन्होंने बताया कि रुपए निकालने के बाद तीनों के द्वारा पैसों का बंटवारा कर लिया था। पुलिस ने तीनों आरोपियों नंदा पिता जोहरी उइके ३५ वर्ष निवासी बोरीकास झल्लार, मनोज पिता मत्तन धुर्वे 25 निवासी मेंढाछिंदवाड़, हाल इंदिरा कॉलोनी, शिवकुमार पिता मत्तन धुर्वे निवासी मेंढाछिंदवाड़ को गिरफ्तार कर उनके पास से 2.38 लाख रुपए जब्त कर लिए हैं। चोरी के पैसों से एक आरोपी ने मोबाइल खरीदा था। पुलिस ने यह मोबाइल भी जब्त कर लिया है। आरोपियों को कोर्ट पेश किया था। यहां से रिमांड पर लिया गया है।

खाते से पैसे निकाले तो उड़े होश
मराठी मोहल्ला निवासी बाबूराव को जब पैसों की जरुरत पड़ी तो उसने अपने सेंट्रल बैंक स्थित खाते से 28 अगस्त को 25 हजार रुपए का विड्राल किया और खाते में शेष राशि देखी तो उसके होश उड़ गए। खाते में 3.53 लाख की जगह 168 रुपए शेष बताया गया। जिसके बाद कोतवाली में वृद्ध ने शिकायत की थी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned