महाराष्ट्र से पाढर आए युवक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव

जिले को कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को पाढर की ३२ वर्षीय महिला की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल के कोविड केयर वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब ५८ पर पहुंच गई है। जबकि ४१ मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

By: Devendra Karande

Published: 01 Jul 2020, 04:03 AM IST

बैतूल। जिले को कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को पाढर की ३२ वर्षीय महिला की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल के कोविड केयर वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब ५८ पर पहुंच गई है। जबकि ४१ मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। इधर बैतूल शहर के वार्ड क्रमांक 33 विवेकानंद वार्ड में एक मरीज कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के उपरांत कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी राकेश सिंह ने वार्ड विवेकानंद वार्ड के आंशिक क्षेत्र कुलसिंह का मकान पश्चिम में लक्ष्मीनारायण एवं रमेश का मकान, दक्षिण में संपत सूर्यवंशी एवं विजय शिवहरे के मकान तक के क्षेत्र को कंटेन्मेंट एरिया घोषित किया है। इस क्षेत्र के समस्त घरों का सर्वे अनिवार्यत: करवाने के निर्देश दिए गए हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए कंटेन्मेंट एरिया के अंतर्गत पूर्ण रूप से आवागमन प्रतिबंधित रहेगा एवं कंटेन्मेंट एरिया में अंदर आना एवं बाहर जाना भी पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही सस्पेक्टेड केस को सेक्टर मेडिकल ऑफिसर, आरआरटी द्वारा परीक्षण किए जाने तक एक अलग चिन्हित कमरे में आईसोलेशन में रखे जाने एवं समस्त परिवार को फेस मास्क उपलब्ध कराते हुए हैंड हाईजीन और पर्सनल हाईजीन के प्रोटोकॉल पालन कराने के निर्देश दिए हैं।
पाढऱ आए युवक की पत्नी कर रिपोर्ट नेगेटिव
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार धाकड ने बताया कि आकोट (महाराष्ट्र) से पाढर आए युवक जिसकी कोरोना रिपोर्ट भोपाल में पॉजिटिव आई थी, उसकी 32 वर्षीय पत्नी की रिपोर्ट भी आज ट्रू नेट मशीन से पॉजिटिव आई है। महिला को डीसीएचसी बैतूल में भर्ती किया गया है। महिला की कांटेक्ट ट्रेसिंग कर ली गई है, संबंधित कांटेक्ट को क्वॉरंटीन कर दिया गया है। कांटेक्ट की सैंपलिंग की जा रही है। डॉ. धाकड़ ने आमजन से आग्रह किया है कि बाहर निकलते समय मास्क अवश्य लगायें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, बार-बार साबुन से हाथ अवश्य धोते रहें, कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियों का पालन करें।
बच्चों ने दी कोरोना को मात
प्रभातपट्टन के ग्राम बायगांव मासोद निवासी सलैया जा रहे दिल्ली से वापस आए परिवार के 4 सदस्यों को 15 जून की रात्रि में छात्रावास घोड़ाडोंगरी के क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया। परिवार के सदस्यों का 16 जून को सेैंपल लिया गया, जिसमें पिता, 15 वर्षीय पुत्र एवं 13 वर्षीय पुत्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। इसके पश्चात् 20 जून को पिता की शुगर बढऩे पर पुत्र एवं पुत्री को भी जिला चिकित्सालय रैफर किया गया। बाद में पिता को भोपाल रैफर किया गया। दोनों बच्चों को बैतूल में रखा गया जहां उनकी नियमित जांच, उपचार एवं देखभाल डीसीएचसी बैतूल स्टाफ द्वारा की गई। स्वस्थ होने पर 29 जून को जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. अशोक बारंगा, चिकित्सकों एवं स्टाफ सदस्यों द्वारा शुभकामनाएं देकर बच्चों को घर रवाना किया गया।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned