scriptकोठीबाजार में अतिक्रमण हटाने पहुंचे अमले पर महिला ने किया चाकू से हमला, महिला आरक्षक के हाथ में लगा | The woman attacked the staff in Kothibazar to remove encroachment | Patrika News

कोठीबाजार में अतिक्रमण हटाने पहुंचे अमले पर महिला ने किया चाकू से हमला, महिला आरक्षक के हाथ में लगा

locationबेतुलPublished: Jan 11, 2020 09:15:18 pm

Submitted by:

Devendra Karande

शुक्रवार को कोठीबाजार में अतिक्रमण हटाने के दौरान महिला से विवाद होने पर अतिक्रमण हटाओ दस्ते को बैकफुट पर आना पड़ा था। जिसके बाद शनिवार को प्रशासन पूरी मुस्तैदी और तैयारी के साथ पुन: अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने पहुंचा। अतिक्रमण हटाने की शुरूआत विवादित स्थल से की गई। महिला का अतिक्रमण हटाने के लिए जैसे ही एसडीएम राजीव रंजन पांडे ने आदेश दिए तो महिला आक्रोशित हो उठी और गाली गलौच करने पर उतर आई।

महिला ने किया चाकू से  हमला

There was a dispute by the woman over the removal of the egg cart from Lalli Chowk. After which he was caught and taken to the police station

बैतूल। शुक्रवार को कोठीबाजार में अतिक्रमण हटाने के दौरान महिला से विवाद होने पर अतिक्रमण हटाओ दस्ते को बैकफुट पर आना पड़ा था। जिसके बाद शनिवार को प्रशासन पूरी मुस्तैदी और तैयारी के साथ पुन: अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने पहुंचा। अतिक्रमण हटाने की शुरूआत विवादित स्थल से की गई। महिला का अतिक्रमण हटाने के लिए जैसे ही एसडीएम राजीव रंजन पांडे ने आदेश दिए तो महिला आक्रोशित हो उठी और गाली गलौच करने पर उतर आई। महिला ने अपने ठेले से चाकू उठा लिया और धमकाने लगी। जिसके बाद महिला एएसआई एवं आरक्षक ने महिला को पकडऩे की कोशिश की। इस दौरान एक महिला आरक्षक के हाथ में चाकू लग गया। जिसके बाद महिला को जबदस्ती गाड़ी में बैठाकर थाने ले जाया गया। महिला के विरूद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने तथा धारा ३०८ के तहत प्रकरण दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया। संयुक्त अमले द्वारा कोठीबाजार लल्ली चौक से थाना रोड तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। करीब दो सैकड़ा से अधिक दुकानदारों के अतिक्रमण हटाए गए। थाना रोड के सामने राय साहब के बगीचे में मौजूद अतिक्रमण को हटाकर सात करोड़ रुपए की जमीन भी खाली कराई गई। रविवार को नगरपालिका द्वारा इस जमीन पर साप्ताहिक बाजार लगाया जाएगा। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुबह १०.३० बजे से शाम ६.३० बजे तक चली।
महिला आरक्षक के हाथ में लगा चाकू मामला दर्ज
कोठीबाजार लल्ली चौक पर महिला व्यवसायी चांद बी निवासी तिलक वार्ड द्वारा अंडे का ठेला लगाया जाता है। शुक्रवार को जब अतिक्रमण दस्ता अंडे का ठेला हटाने के लिए पहुंचा, तो विवाद के चलते उसे बैक फुट पर आना पड़ा था। जिसके बाद कार्रवाई को बीच में रोक दिया गया था। मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई। शनिवार को एसडीएम राजीव रंजन पांडे, तहसीलदार राजेंद्र जैन, एसडीओपी आनंद राय, सीएमओ प्रियंका सिंह, कोतवाली टीआई राजेंद्र धुर्वे सहित नगरपालिका, राजस्व एवं पुलिस बल मौके पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे थे। महिला को नगरपालिका अमले ने पुन: ठेला हटाने की बात कहीं तो वह गाली गलौच पर उतर आई। जिसके बाद एसडीएम ने सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जेसीबी से ठेले को हटा दिया गया। इस दौरान महिला आक्रोशित हो उठी और गाली गलौच करने लगी। महिला ने अपने ठेले से चाकू उठा लिया और धमकाने लगी। जिसके बाद महिला एएसआई एवं आरक्षक ने महिला को पकडऩे की कोशिश की। इस दौरान महिला आरक्षक भारती राजपूत के हाथ में चाकू लग गया। जिसके बाद महिला को गाड़ी में बैठाकर थाने ले जाया गया।
एमजी कॉम्प्लेक्स की दुकानों के टीन शेड हटाए
अतिक्रमण हटाओ अमले ने लल्ली चौक के सामने एमजी काम्प्लेक्स से दुकानों में लगे टीन शेडों को हटाने की कार्रवाई शुरू की। एक-एक करके सभी दुकानों के टीनशेड जेसीबी मशीन से ढहा दिए गए। नपा की इस कार्रवाई का व्यापारियों ने काफी विरोध भी किया और कहा कि वे स्वयं टीन शेड हटा लेंगे, लेकिन नपा सीएमओ का कहना था कि पिछले चार दिन से एलाउंसमेंट किया जा रहा है पहले अतिक्रमण क्यों नहीं हटाया गया। जिससे व्यापारियों एवं प्रशासन के बीच विवाद की स्थिति भी निर्मित हो गई थी। बाद में व्यवसायियों ने प्रशासन का सहयोग करते हुए स्वयं टीनशेडों को हटाने शुरू कर दिए। नगरपालिका की बाउंड्रीवाल से लगकर जो अतिक्रमण मौजूद था उसे भी हटाया गया। इसके अलावा वेद मंदिर के सामने किए गए कपड़े वाले के अतिक्रमण को हटाया गया। जय स्तंभ चौक के सामने स्थित दुकानों के टीन शेड भी हटाए गए।
थाना रोड तक चली अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई
अतिक्रमण हटाने का अभियान शनिवार को दिन भर चला। सड़कों के दोनों किनारों पर जितना अतिक्रमण फैला हुआ था उसे जेसीबी से हटवाया गया। नगरपालिका की दो जेसीबी मशीनें अतिक्रमण हटाने के काम में लगी हुई थी। बाजार क्षेत्र में सड़क के दोनों किनारों पर मौजूद अतिक्रमण को सख्ती के साथ हटाया गया ताकि सड़क से आवागमन ठीक तरह से हो सके। वहीं अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान अधिकारी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आए। जो मुहिम का विरोध करने सामने आ रहे थे उन्हें समझाने की कोशिश की गई। नहीं समझने पर सख्ती से उनका भी अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के चलते बाजार में व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानें बंद रखी गई।
सात करोड़ की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया
थाना रोड पर राय साहब के बगीचे में शासकीय भूमि पर करीब आधा सैकड़ा दुकानदारों ने कब्जा करके दुकानें लगा रखी थी। जिन्हें हटाने की कार्रवाई अमले द्वारा की गई। जेसीबी से दुकानों को तोड़कर हटाया गया। पूर्व में सभी को सूचना दी गई थी कि वे दुकानें हटा ले लेकिन किसी ने भी दुकानें नहीं हटाई थी। जिसके बाद आज नगरपालिका अमले ने कार्रवाई करते हुए सात करोड़ की जमीन पर काबिज अतिक्रमण को पूरी तरह से हटा दिया। शहर में अतिक्रमण हटाने की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। नगरपालिका का कहना था कि रविवार को खाली हुई इस जमीन पर बाजार लगाने की तैयारी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो