scriptलैब से आई है पॉजीटिव रिपोर्ट | There is a positive report from the Lab | Patrika News

लैब से आई है पॉजीटिव रिपोर्ट

locationबेतुलPublished: Jun 15, 2015 11:28:00 pm

मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना के
अंतर्गत चार किमी का मार्ग बनकर तैयार हो चुका है, लेकिन सड़क की

betul

betul

सारनी।मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना के अंतर्गत चार किमी का मार्ग बनकर तैयार हो चुका है, लेकिन सड़क की गुणवत्ता को लेकर जांच का दौर अभी भी जारी है। भोपाल और खंडवा की लैबों में कई सैम्पल भेजे गए और सभी सैम्पल में सड़क की गुणवत्ता पॉजीटिव पाई गई है।


खंडवा की जो रिपोर्ट आई है वह चौकाने वाली है। रिपोर्ट में लैब प्रभारी ने बताया है कि सड़क में सभी निर्माण सामाग्री पर्याप्त मात्रा है। सड़क में सिर्फ तीन कमी पाई गई है। जिसमें क्षमता से ज्यादा वाईबरेटर चलाया गया है। सीमेंट, रेत, गिट्टी के मिश्रण में पानी ज्यादा मिलाया गया है और सड़क को 21 दिन के बजाए चार दिन में ही आवागमन के लिए शुरू कर दिया गया है।
सेंट्रल बैंक, केंद्रीय विद्यालय के सामने के लिए सैंपल

सोमवार को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क की टीम ने सारनी के केन्द्रीय विद्यालय और सेन्ट्रल बैंक के सामने दो करोड़ पांच लाख की लागत से बनी सड़क का सैम्पल लेकर भोपाल लैब भेजा है। 25 अप्रैल को नगरपालिका के सभाकक्ष में समीक्षा बैठक हुई थी। जिसमें कलेक्टर ने टीम का गठन करके सड़क की गुणवत्ता के जांच के आदेश दिए थे। सैम्पल को खंडवा भी भेजा गया था और उसकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। एक बार फिर दो स्थानों से सैम्पलिंग लेकर इसे जांच के लिए भोपाल भेजा गया है। हालांकि सड़क निर्माण में कुछ खामियों को देखते हुए नगरपालिका परिषद ने निर्माणाधीन कंपनी के बीस लाख से अधिक की राशि रोक दी है।


कलेक्टर द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क के महाप्रबंधक को जांच के आदेश दिए गए है। वे अपने माध्यम से सोमवार को केन्द्रीय विद्यालय और सेन्ट्रल बैंक के सामने से मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना के अंतर्गत निर्माण की गई सड़क का सैम्पल लेकर भोपाल भेजेंगे। अशोक शुक्ला
मुख्य नगरपालिका अधिकारी सारनी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो