scriptMp election 2018: ये प्रत्याशी अद्र्धनग्न होकर साइकल पर निकल पड़े नामाकंन दाखिल करने | These candidates will be able to submit their nomination for the bicyc | Patrika News

Mp election 2018: ये प्रत्याशी अद्र्धनग्न होकर साइकल पर निकल पड़े नामाकंन दाखिल करने

locationबेतुलPublished: Nov 09, 2018 05:27:55 pm

Submitted by:

rakesh malviya

समर्थन एवं प्रस्ताव साथ नहीं होने से नामांकन भरने जाने से पुलिस ने रोका

mp election

Mp election 2018: ये प्रत्याशी अद्र्धनग्न होकर साइकल पर निकल पड़े नामाकंन दाखिल करने

बैतूल. लोकतंत्र को बचाने के लिए खर्चीले चुनाव के खिलाफ आमला के समाजसेवी चंद्रशेखर पंडोले ने गुरुवार को अद्र्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। वे अद्र्धनग्न अवस्था में 40 किमी का सफर तय कर साइकिल से बैतूल जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां अंबेडकर चौक पर उन्होंने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्र्यापण किया और नामांकन दाखिल करने के लिए साइकिल से पुन: कलेक्टोरेट की ओर बढ़ चले, लेकिन उन्हें पुलिसकर्मियों द्वारा शिवाजी चौक के पास ही रोक लिया गया। कोई पहचान आईडी नहीं होने के कारण उन्हें प्रवेश करने नहीं दिया गया। जिससे नाराज पंडोले ने सडक़ पर ही धरना देना शुरू कर दिया।
दोनों पैर पकडक़र सडक़ से अलग किया
पुलिसकर्मियों ने जब इसका विरोध किया तो पंडोले सडक़ पर ही अद्र्धनग्न अवस्था में लेट गए। बाद में पुलिसकर्मियों ने सख्ती दिखाते हुए उनके दोनों पैर और हाथ पकडक़र उन्हें सडक़ से उठाकर अलग कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों से उनकी काफी बहस भी हुई। पंडोले नामांकन दाखिल करने के लिए अंदर जाने की जिद्द पर अड़े रहे। आखिर में पुलिसकर्मियों द्वारा उन्हें अंदर जाने दिया गया लेकिन कलेक्टोरेट के गेट पर पहुंचने के बाद उन्हें पुन: रोक दिया गया। जब उन्होंने नामांकन दाखिल किए जाने की बात पुलिसकर्मियों से कहीं तो उन्हें समर्थक एवं प्रस्ताव के बारे में पूछा गया लेकिन उनके साथ कोई भी नहीं था। जिस पर पुलिसकर्मियों ने पहले समर्थक एवं प्रस्ताव को साथ लाने की बात कही। जिसके बाद पंडोले अपनी साइकिल उठाकर प्रस्तावक को बुलाने निकल पड़े लेकिन दोपहर तीन बजे तक वापस नहीं लौटे।
mp election
पहले भी कर चुके हैं प्रदर्शन
उल्लेखनीय हो कि समाजसेव चंद्रशेखर पंडोले इससे पहले भी क्षेत्र की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन कर चुके है। ज्ञात हो कि विगत दिनों पूर्व में क्षेत्र की समास्याओं को लेकर पंडोले ने नगर में लगे मोबाइल टॉवर एवं टंकी पर चढक़र प्रदर्शन कर क्षेत्र की समस्या हल करने के लिए प्रदर्शन किया था। पंडोले इस प्रदर्शन की वजह से भले ही आज नामांकन दाखिल नहीं कर पाए हो लेकिन इस हाईवोल्टेज ड्रामे से उन्होंने सभी का ध्यान आकर्षित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो