भाइयों को बचाने तालाब में कूदी बहन सहित तीनों की मौत

चोपना थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम हीरापुर के शासकीय तालाब में डूबने से बुधवार दोपहर तीन बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में दो सगे भाई-बहना और एक चाचा का लड़का है। अपने दो भाइयों को डूबते देख बहन ने भी तालाब में उन्हें बचाने के लिए छलांग लगा दी। तीनों की डूबने से मौत हो गई।

By: Devendra Karande

Published: 17 Sep 2020, 04:04 AM IST

बैतूल। चोपना थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम हीरापुर के शासकीय तालाब में डूबने से बुधवार दोपहर तीन बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में दो सगे भाई-बहना और एक चाचा का लड़का है। अपने दो भाइयों को डूबते देख बहन ने भी तालाब में उन्हें बचाने के लिए छलांग लगा दी। तीनों की डूबने से मौत हो गई। साथ में ही एक अन्य बच्ची ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। पुलिस ने शव निकालने के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक हीरापुर गांव के शासकीय तालाब में डूबने से पलक पिता विजय सोनी उम्र 13 वर्ष ,शिवम पिता विजय सोनी उम्र 10 वर्ष ,शिवम पिता संतोष सोनी उम्र 11 वर्ष तीनों निवासी हीरापुर थाना चोपना की दोपहर में डेढ़ बजे के लगभग मौत हो गई है। ग्रामीण नारायण सिसोदिया ने बताया कि हीरापुर गांव के चार बच्चे खेलते खेलते गांव के ही सरकारी तालाब तालाब पहुंच गए। तालाब में शिवम पिता विजय सोनी और शिवम पिता संतोष सोनी नहाने लगे। नहाने के दौरान दोनों तालाब में गहरे पानी में पहुंच गए। जिससे कि दोनों डूबने लगे। इसे देख बहन पलक पिता विजय सोनी दोनों को बचाने के लिए तलाब में कूदी, लेकिन वह भी तालाब में डूब गई। जिससे कि तीनों की मौत हो गई। तीनों को तालाब में डूबता देख उनके साथ गई 5 साल की बच्ची माही ने घर पर आकर इसकी जानकारी दी जिसके बाद ग्रामीण तालाब पहुंचे और शव की तलाशी शुरू कर दी। पुलिस और ग्रामीणों ने शव को तालाब से बाहर निकाला। पुलिस ने पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। गांव में एक साथ तीन बच्चों की मौत से माहौल गमगीन हो गया है।
एकलौता था बेटा शिवम
विजय के तीन बच्चे हैं,जिसमें शिवम,पलक और एक बढ़ी बेटी है। शिवम और पलक की मौत हो जाने से विजय की एक ही बेटी रह गई है। शिवम एकलौता बेटा था। दो बच्चों की एक साथ मौत होने से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।
इनका कहना
तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत हुई है। तीनों का घोड़ाडोंगरी अस्पताल में पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।
राहुल रघुवंशी थाना प्रभारी चोपना।

Devendra Karande Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned