scriptएक रुपए में किया महिलाओं का इलाज | Treatment of women in one rupee | Patrika News

एक रुपए में किया महिलाओं का इलाज

locationबेतुलPublished: Jun 16, 2019 09:05:46 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

रेडक्रास सोसाइटी द्वारा रविवार वन रूपी क्लीनिक का शुभारंभ महावीर वार्ड से किया गया जिसमें 103 महिलाओं की सामान्य जांच मात्र एक रुपए में कई गई।

Treatment

Treatment

बैतूल। रेडक्रास सोसाइटी द्वारा रविवार वन रूपी क्लीनिक का शुभारंभ महावीर वार्ड से किया गया जिसमें 103 महिलाओं की सामान्य जांच मात्र एक रुपए में कई गई। शिविर का शुभारंभ महावीर वार्ड की पार्षद जमना पंडागरे एवं रेडक्रास के कोषाध्यक्ष मनोज भार्गव द्वारा दीप प्रज्जवलित कर की गई। रेडक्रास के सचिव डॉ एचएल कसेरा ने बताया कि इस शिविर का लाभ वार्ड की अधिकतम महिलाओं ने उठाया जसमे डॉ इमरान अली,डॉ सुमित मदरेले,डॉ अरुण उच्चसरे ,डॉ निखिलेश चढ़ोकार द्वारा महिलाओं की ब्लड प्रेशर,ब्लड शुगर, वजन,हिमोग्लोबिन, ईसीजी की जांच की गई। इस अवसर पर रेडक्रास के चेयरमैन डॉ अरुण जयसिंह पूरे,नीलम वागद्रे, गीता धोटे एवं महिला बल विकास की सहिकाएं उपस्थित थी।
आइएमए की देशव्यापी हड़ताल आज,प्राइवेट डॉक्टर रहेंगे हड़ताल
पश्चिम बंगाल में डॉक्टर की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस घटना को लेकर पूरे देश के डॉक्टरों में आक्रोश है। डॉक्टरों के ऐसोसिएशन इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन ने चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों पर हो रहे हमले, मारपीट, विशेषकर बंगाल में के विरोध में 17 जून सुबह 6 बजे से 18 जून मंगलवार सुबह 6 बजे तक सभी हॉस्पिटल्स, नर्सिंग होम, क्लिनिक, दवाखाने, लेबोरेटरी, एक्स-रे सेन्टर बंद रखे जाने का निर्णय लिया है।
इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ.मनीश लश्करे और सचिव एवं आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे ने बताया कि हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सेवाएं चलती रहेंगी, जिनमे इमरजेंसी आपरेशन, आइसीयू, एक्सीडेंटल केसेस, डिलीवरी व अन्य सेवाएं मरीजों के हित में चालू रहेगी, लेकिन ओपीडी बंद रहेगी। इस संबंध में आयएमए बैतूल की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई, जिसमें बैतूल के सारे चिकित्सा संगठन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया एवं हड़ताल को सफल बनाने की अपील की। जिसमें सभी सदस्यों ने निश्चित किया कि बैतूल के भी सभी प्राइवेट अस्पताल बंद रहेंगे। हड़ताल के दौरान 17 जून को सभी डॉक्टर काले कपड़ों में विरोध स्वरूप सुबह 10 बजे कारगिल चौक पर एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन करेंगे। आइएमए के सचिव डॉॅक्टर पंडाग्रे ने कहा कि हमारी मुख्य मांग है कि लॉ फॉर वायलेंस अगेंस्ट मेडिकल फ्रेटर्निटी को सख्ती से लागू किया जाए, जिसमें सजा और गैर जमानती अपराध बनता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो