शौच के लिए तालाब पर गए दो भाइयों की डूबने से मौत

rakesh malviya

Publish: Jun, 14 2018 10:53:29 AM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
शौच के लिए तालाब पर गए दो भाइयों की डूबने से मौत

ग्राम सीताफल निवासी 12 वर्षीय रोहित पिता जगदीश और 9 वर्षीय राहुल पिता योगीलाल रिश्तेदारी में ग्राम बर्री गमन सेठ के घर आए थे।

चोपना. शौच के लिए तालाब पर गए दो भाइयों की बुधवार शाम को डूबने से मौत हो गई। दोनों काका-बाबा के रिश्ते में भाई लगते थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव निकलवाने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है। बच्चों के परिजन भी तालाब पर पहुंच गए थे। सभी का रो-रोकर बुरा हाल था। बताया जाता है कि घर में शौचालय नहीं होने के कारण दोनों भाई तलाब किनारे शौच करने गए थे।

रिश्तेदारी में आए ग्राम बर्री
जानकारी के मुताबिक चोपना थाना क्षेत्र के ही ग्राम सीताफल निवासी 12 वर्षीय रोहित पिता जगदीश और 9 वर्षीय राहुल पिता योगीलाल रिश्तेदारी में ग्राम बर्री गमन सेठ के घर आए थे। रोहित और राहुल नाना रामेश्वर के साथ गांव के ही पास के तालाब पर शाम साढ़े चार बजे के लगभग शौच करने के लिए गए थे। इस दौरान पैर फिसलने ने एक बच्चा तालाब में गिर गया। उसे बचाने के लिए दूसरा बच्चा भी पहुंचा। रोहित और राहुल दोनों की डूबने से मौत हो गई। बताया जाता है कि जब दोनों बच्चे डूब रहे थे वहीं नाना रामेश्वर भी तालाब से कुछ दूर बैठे थे, लेकिन वह डूबते हुए बच्चे को बचाने में कामयाब नहीं हो सकें।

माता-पिता पहुंचे ही घटना स्थल पर
नाना ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों ने तालाब पर पहुंचकर दोनों बच्चों के शवों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। मौके पर थाना प्रभारी हिमलेंद्र सिंह स्टॉफ के साथ पहुंच गए थे। पुलिस ने मौके का पंचनामा बनाया। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है। दोनों बच्चों को पीएम के लिए घोड़ाडोंगरी ले जाया जा रहा था। परिजन भी तालाब पर पहुंच गए थे। बताया जा रहा है कि गमन सेठ के घर शौचालय नहीं होने से बच्चे अपने नाना के साथ शौच के लिए तालाब पर आए थे। थाना प्रभारी पटेल ने बताया कि बच्चे शौच के लिए तालाब आए थे। डूबने से दोनों की मौत हो गई। मामले की जांंच की जा रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned