बारिश से दो मकानों की दीवार गिरी, मां-बेटे घायल

ग्राम पलासपानी की घटना

By: yashwant janoriya

Published: 23 Aug 2020, 11:49 PM IST

बैतूल. जिले में हो रही लगातार बारिश के चलते घोड़ाडोंगरी ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पलासपानी में शुक्रवार रात दो मकान की दीवारें ढह गई। एक मकान की दीवार बाजू के ही एक अन्य मकान की दीवार पर जा गिरी। जिससे उस मकान की दीवार भी ढह गई। मकान में सो रहे मां-बेटे घायल हो गए। दोनों घायलों को इलाज के लिए पाढर अस्पताल में भर्ती किया। अधिकारियों ने शनिवार निरीक्षण के बाद दोनों ही परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया है।
ग्राम पलासपानी में भोजन करने के बाद झुगिया बाई के परिवार के लोग सो गए थे। इस दौरान रात में लगभग दस बजे बाजू में ही मतिया बाई के मकान की एक दीवार लगातार बारिश के चलते गिर गई। यह दीवार झुगिया बाई के मकान पर जा गिरी। जिससे झुगिया बाई के मकान की दीवार गिर गई। दीवार के पास सो रहे झुगिया (५५) और बेटा सुनील (२५) दीवार के मलबे में दब गया। परिवार के ही अन्य लोगों और ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकाला। डायल १०० फोन किया। मौके पर पहुंची वाहन से दोनों को इलाज के लिए पाढर अस्पताल में भर्ती किया है। जहां पर झुगिया बाई की हालत गंभीर बताई जा रही है। झुगिया बाई के परिवार के अन्य लोग भी उसे मकान में सो रहे थे। लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मतिया बाई के परिवार के लोग भी सुरक्षित है।
तहसीलदार ने किया मौके का निरीक्षण : घटना के बाद घोड़ाडोंगरी तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा ने शनिवार ग्राम पलासपानी पहुंचकर मौके का निरीक्षण किया है। इसके बाद घायलों से मिलने पाढर अस्पताल भी पहुंची। उन्होंने बताया कि बारिश अधिक होने से दो मकान की दीवार गिरी है। मां-बेटे को पाढर अस्पताल में भर्ती किया गया है। परिवारों को सुरक्षित स्थान पहुंचाया है।
अवैध नाका बनाकर वसूली कर रहे ठेकेदार के लोग
बैतूल. रेत ठेकेदार अवैध नाके बनाकर वसूली कर रहे हैं। ग्रामीणों के साथ अभद्रता की जाती है। इसका ग्राामीणों ने विरोध जताया है और भाजपा नेताओं के साथ पहुंचकर कलेक्टर, एसपी को ज्ञापन देकर अवैध नाके हटाने की मांग की है। रेत ठेकेदार ग्राम पंचायत जामू रातामाटी, गुललरढाना के नाके पर अवैध वसूली की जा रहे हंै। ग्रामवासियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली से रेत लाने पर 15०० रुपए की राशि ली जा रही है। कोई रॉयल्टी नहीं दी जा रही है। पिछले 4 महीने से ठेकेदार ने रीवा सतना अन्य जिले के 25 से 30 लड़के नाके पर भिजवा दिए गए हैं। इस नाके से एक भी ट्रैक्टर ट्राली रेता, गिट्टी मुरम नहीं ले जाने देते हैं। आदिवासियों को रेत निकालकर ठेकेदारों के पास डंप करने की बात कही जाती है। कलेक्टर व एसपी को आवेदन दिया है। भाजपा जिलाध्यक्ष बबला शुक्ला बैतूल,भैंसदेही मंडल अध्यक्ष मनीष सोलंकी के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया।

yashwant janoriya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned