scriptपत्नी का इलाज कराने ब्याज पर लिए थे दो लाख, चुकाने पड़े 41 लाख रुपए | Two lakhs were taken on interest for the treatment of wife | Patrika News

पत्नी का इलाज कराने ब्याज पर लिए थे दो लाख, चुकाने पड़े 41 लाख रुपए

locationबेतुलPublished: May 06, 2022 12:28:00 am

Submitted by:

rakesh malviya

पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पर प्रकरण दर्ज कर किया गिरफ्तार

पत्नी का इलाज कराने ब्याज पर लिए थे दो लाख, चुकाने पड़े 41 लाख रुपए

पत्नी का इलाज कराने ब्याज पर लिए थे दो लाख, चुकाने पड़े 41 लाख रुपए

मुलताई. नगर पालिका कर्मचारी को पत्नी की बीमारी के उपचार के लिए एक सूदखोर से 2 लाख रुपए लेना इतना भारी पड़ा कि 20 सालों में 41 लाख रुपए देने के बावजूद ब्याज खत्म नहीं हुआ। इस दौरान कर्मचारी सेवानिवृत्त भी हो गया। जिसकी राशि भी सूदखोर के भेंट चढ़ गई। आखिर सूदखोरी से पीडि़त नपाकर्मी द्वारा पुलिस से शिकायत की गई। जिस पर पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच कर शिकायत सहीं पाई जाने पर सूदखोर पर प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया। मुलताई सहित पूरे क्षेत्र में सूदखोरी का धंधा कितने चरम पर है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुन्नालाल पिता बाबूलाल रगड़े 64 वर्ष निवासी मुलताई द्वारा वर्ष 2002 में पत्नी की बीमारी के उपचार के लिए राजा पिता गोंडराज चंडालिया निवासी मुलताई से 2 लाख रुपए की राशि ब्याज पर ली गई थी। पुलिस के अनुसार सूदखोर राजा चंडालिया द्वारा पीडि़त मुन्नालाल द्वारा ब्याज के तौर पर नगद एवं बैंक के माध्यम से वर्ष 2002 से 2020 तक लगातार 41 लाख 56 हजार रुपए की राशि वसूली गई। अंत में परेशान होकर मुन्नालाल द्वारा पुलिस से शिकायत की गई जिस पर पुलिस द्वारा आरोपी राजा पिता गोंडराज चंडालिया के खिलाफ धारा 3,4 मध्यप्रदेश ऋणियों के संरक्षण अधिनियम 1937 के तहत प्रकरण दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

12 वर्ष प्रतिमाह चुकाए 24 हजार रुपए
नपा के छोटे कर्मचारी की मजबूरी का फायदा उठाकर सूदखोर ने उसके वेतन से 24 हजार रुपए प्रतिमाह वसूले गए। पुलिस के अनुसार राजा चंडालिया द्वारा पीडि़त मुन्नालाल से कोरे चेकों पर हस्ताक्षर करा कर रखे गए थे तथा उस पर दबाव बनाकर ब्याज की राशि की वसूल करता था। बताया जाता है कि मुन्नालाल के सेवानिवृत्त होने पर मिली राशि भी सूदखोर राजा ने ले ली थी। जिससे पीडि़त परेशान हो गया था।

आरोपी पुलिस की गिरफ्त में
डीएसपी पल्लवी गौर तथा थाना प्रभारी सुनील लाटा द्वारा बताया गया कि आरोपी राजा चंडालिया द्वारा अवैध तौर पर मनमर्जी से लाखों रूपए ब्याज की राशि वसूली गई है। उन्होने बताया कि पूरे प्रदेश में ब्याज माफियाओं के खिलाफ सरकार द्वारा अभियान चलाया जा रहा है एैसी स्थिति में पीडि़त द्वारा शिकायत पर पुलिस प्रकरण दर्ज कर रही है। पीडि़त मुन्नालाल द्वारा आरोपी राजा चंडालिया की शिकायत की गई जिसमें पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो