script

दो साल बीत गए, नगरपालिका अध्यक्ष ने पूरे नहीं किए वादे

locationबेतुलPublished: Jul 27, 2019 05:46:14 pm

Submitted by:

rakesh malviya

नपा चुनाव के दौरान उनके द्वारा शहर में घोषणा पत्र बटवाया था

patrika

patrika

सारनी. नगर पालिका परिषद सारणी के अंतर्गत आने वाले सारणी, पाथाखेड़ा, शोभापुर और बगडोना क्षेत्र में मोक्षधाम का निर्माण कर बिजली-पानी सडक़ और नि:शुल्क लकड़ी देने की घोषणा कर चुनाव जीतने वाली नपाध्यक्ष आशा महेंद्र भारती ने अब तक वादा पूरा नहीं किया है। 7 जून को नपा में मीटिंग के दौरान 64 विकास कार्यों पर सहमति बनी, जिसमें भी मुक्तिधाम को दरकिनार रखा गया। बाबा मठारदेव मित्र मंडल, राम बोलो समिति के सदस्यों का कहना है कि दो साल का समय बीतने के बाद भी घोषणा पर अमल नहीं किया। नपा चुनाव के दौरान उनके द्वारा शहर में घोषणा पत्र बटवाया था। उस घोषणा पत्र से यह वादे किए थे जिसमें क्षेत्रवासियों से सारनी, पाथाखेड़ा एवं बगडोना में मोक्षधामों का जीर्णोद्धार कर समुचित बैठक व्यवस्था बिजली, पानी की नि:शुल्क व्यवस्था करने, मुस्लिम कब्रिस्तान सारनी एवं पाथाखेड़ा तथा इसाई कब्रिस्तान की बाउंड्रीवॉल का निर्माण करेंगे।
शवदाह हेतु नि:शुल्क नहीं मिल रही लकड़ी
नपा क्षेत्र के किसी भी नागरिक की मृत्यु पर नपाध्यक्ष को ओर से नि:शुल्क शवदाह हेतु लकड़ी एवं पानी टैंकर प्रदान किया जाएगा। त्वरित अंत्येष्टि के लिए बीपीएल परिवार को तीन हजार की आर्थिक मदद की जाएगी। लेकिन चुनाव जीतने के बाद अब तक वादे पर अमल नहीं कर सकी। सारणी और शोभापुर के मोक्षधाम की स्थिति तो थोड़ी बहुत ठीक ही है, लेकिन पाथाखेड़ा में मोक्षधाम ही नही है। क्षेत्र के चारों मोक्षधाम में अगर शाम को अंत्येष्टि करना होता है तो मृतक के परिजनों को लाइट,पानी की व्यवस्था स्वयं करनी पड़ती है। मोक्षधाम में न तो बिजली की व्यवस्था है, न पीने के पानी की, बैठने के लिए भी इंतजाम नहीं है।
इनका कहना
वन विभाग से जमीन की स्वीकृति नहीं मिल पाई थी। अब वन विभाग से स्वीकृति मिल गई है। प्रोसेस चल रही है बहुत जल्दी ही बनकर तैयार हो जाएगा।
आशा महेंद्र भारती, नगरपालिका अध्यक्ष, सारनी
पार्षद ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

शोभापुर के मोक्षधाम में पानी की समस्या को देखते हुए वार्ड पार्षद रश्मि अशोक बारंगे ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी सीके मेश्राम को ज्ञापन सौंपकर नल कनेक्शन की मांग की है।पार्षद रश्मि अशोक बारंगे ने बताया कि मोक्षधाम में पानी की सुविधा नहीं होने से शव यात्रा में शामिल लोगों को परेशान होना पड़ता है। शहरी क्षेत्र में चल रहे जलार्वधन योजनांतर्गत मोक्षधाम में नल कनेक्शनदिया जाता है तो इससे पानी की समस्या दूर होगी। गौरतलब है कि शोभापुर और बगडोना क्षेत्र में मात्र एक मोक्षधाम राजीव गांधी वार्ड नंबर 32 में हैं। पार्षद की मांग को गंभीरता से लेकर सीएमओ द्वारा आश्वस्त किया गया है।गौरतलब है कि शहरी क्षेत्र में तीन मोक्षधाम और दो कब्रिस्तान है।जहां पर पानी की समस्या लंबे समय से बनी है।

ट्रेंडिंग वीडियो