scriptशराब छुड़ाने का नया आइडिया, शराब की जगह ठेके पर पिलाया जा रहा शरबत | unique campaign of Blue gang distributing sharbat on liquor shop | Patrika News

शराब छुड़ाने का नया आइडिया, शराब की जगह ठेके पर पिलाया जा रहा शरबत

locationबेतुलPublished: Sep 19, 2020 04:51:28 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ब्लू गैंग ने शराबबंदी को लेकर चलाया अनूठा अभियान, सरकारी शराब ठेकों पर शराबियों में बांट रही शरबत, खिला रही कसमें..

blue.jpg

बैतूल. शराब के सेवन की बुराइयों से सभी वाकिफ है लेकिन फिर भी समाज में शराब का सेवन करने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शराब पीने की लत अब कई स्थानों पर छोटे युवाओं और बुजुर्गों के साथ साथ छोटे छोटे बच्चों को तक लग चुकी है जो कई बार अपराधों का कारण भी बनती है। कई परिवार शराब की लत के कारण बर्बाद हो चुके हैं। शराब की इन्हीं बुराइयों से अवगत कराते हुए बैतूल में ब्लू गैंग ने एक अनूठी पहल की है, ब्लू गैंग में शामिल सामाजिक संस्थाओं की महिलाएं और महिला आरक्षक अब अनोखा अभियान चला रही हैं और लोगों को शराब की बुराईयों के बारे में बताकर उन्हें शराब से दूर रहने के लिए जागरुक कर रही हैं।

 

444.jpg

शराब ठेकों पर बांट रहीं शरबत
शराब के शौकीन लोगों की शराब छुड़ाने के लिए ब्लू गैंग की सदस्य शहर के सरकारी शराब ठेकों पर शरबत बांट रही हैं और दुकानों के सामने खड़े होकर उन लोगों को इस शरबत को बांटती हैं जो शराब ठेके पर शराब लेने के लिए पहुंच रहे होते हैं या फिर शराब लेकर वापस लौट रहे होते हैं। गैंग की सदस्य शराबियों को शराब की बुराईयों के बारे में बताती हैं और फिर उन्हें शरबत से भरा गिलास देकर आगे शराब न पीने की कसम खिलाती हैं। कई लोग तो ब्लू गैंग की इस पहल से इतने प्रभावित नजर आए कि उन्होंने ठेके से खरीदी गई शराब की बोतलों को वहीं डस्टबिन में डाल दिया और कसम ली कि आगे से वो शराब का सेवन नहीं करेंगे और दूसरे लोगों को भी शराब का सेवन न करने के लिए जागरुक करेंगे। बता दें कि ब्लू गैंग का गठन बैतूल पुलिस की ओर से किया गया है और सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए प्रयासरत ब्लू गैंग में सामाजिक संस्थाओं की महिलाओं के साथ साथ महिला आरक्षक भी शामिल हैं इनकी टीम का ड्रेस कोड भी ब्लू है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो