निकाय चुनाव : प्रत्याशियों ने नामांकन में दिखाया जोर, नपाध्यक्ष ने बनाई दूरी

अध्यक्ष के लिए 12 और पार्षद के लिए 169 उम्मीदवारों ने जमा किया नामांकन

By: harinath dwivedi

Published: 24 Jul 2017, 10:21 PM IST

सारनी। प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने के बाद दोनों पार्टियों ने समर्थकों के साथ सोमवार को नामांकन जमा किया है। भाजपा प्रत्याशी आरती झरबड़े की घोषणा के बाद पहले ही दिन उनका विरोध किया गया था, इस बावजूद नामांकन के दिन पांच हजार से अधिक लोग समर्थन में नामांकन के दौरान दिखे। भाजपा के 36 पार्षद और अध्यक्ष पद की प्रत्याशी भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में एकत्रित होकर सांसद ज्योति धुर्वे और विधायक चैतराम मानेकर की अगुवाई में नामांकन भरने पैदल रिटर्निंग कार्यालय पहुंचे। उसके पूर्व भाजपा कार्यालय में एक आमसभा की गई। जिसमें सांसद ज्योति धुर्वे ने कहा कि नगरपालिका क्षेत्र की मतदाता जागरूक है। विधायक चैतराम मानेकर ने कहा कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी और जो भी पार्टी के खिलाफ जाएगा। उन्हे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। बागी लोगों को प्रथम चरण में समझाया जाएगा। नहीं मानने पर कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस से प्रियंका बलराम के अलावा आशा भारती ने नामांकन भरा।

इन प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन
भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा तीन दिन पहले कर दी थी, जबकि कांग्रेस ने नामांकन भरने से तीन घंटे पहले अध्यक्ष और पार्षद प्रत्याशियों की घोषणा की है। भाजपा की ओर से आरती झरबड़े, ज्योति नागले, सविता डेहरिया, कविता डेहरिया, कांग्रेस की तरफ से प्रियंका बलराम, गंगा नागले, योगिता डोईफोड़े और आशा भारती, शिवसेना से कल्पना पाटिल, निर्दलीय सोनम डहेरिया, कमला जगदेव, किरण राजकुमार का नाम शामिल हैं। 27 जुलाई तक नाम वापस लिए जाएंगे।
वार्डो में घमासान की स्थिति
नगरपालिका परिषद सारनी के अंतर्गत पाथाखेड़ा के सरदार भगत सिंह वार्ड 29 में कांग्रेस, भाजपा को मिलाकर नौ पार्षद प्रत्याशी ने फार्म भरा है। जबकि शोभापुर के वीर विष्णु सिंह गौंड वार्ड 30, जय प्रकाश नारायण वार्ड 35 में आठ-आठ प्रत्याशियों ने नामांकन भरा है। पाथाखेड़ा के पांच वार्ड में कांग्रेस और भाजपा की सीधी भीड़ंत होगी। जिसमें वार्ड 14,21,25,27,28 हैं। जबकि अन्य वार्डो में चार से पांच प्रत्याशी आमने सामने रहेंगे। 153 उम्मीदवारों के बीच में 169 फार्म भरे गए हैं।

दोनों पार्टियों में विरोध जारी

सारनी. भाजपा की तरफ से नपा अध्यक्ष पद की प्रत्याशी आरती झरबड़े का विरोध डेहरिया समाज द्बारा लगातार बढऩे लगा है। डेहरिया समाज की बैठक रविवार रात नौ से 11 बजे तक शोभापुर के जैरी चौक में भाजपा के पूर्व मंडल महामंत्री मिश्रीलाल सोनी के निवास पर हुई। साथ ही भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मनोज डेहरिया की पत्नी कविता डेहरिया ने दलबल के साथ सोमवार को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन जमा किया है। दूसरी तरफ कांग्रेस के विरूद्ध निर्दलीय फार्म महेन्द्र भारती ने भरा।

नगरपालिका अध्यक्ष और पति रहे दूर
भाजपा के संगठन मंत्री श्याम महाजन द्बारा नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी मोहबे और उनके पति किशोर मोहबे को आमंत्रित किया था, लेकिन दोनों लोग कार्यक्रम से नदारद रहे। संगठन मंत्री द्बारा उन्हे बुलाने के बाद भी उनका नहीं आना चर्चा में रहा।

सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए 12 और पार्षद के लिए 169 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा है। प्रत्याशियों के दस्तावेजों की जांच मंगलवार को की जाएगी। इस अवसर पर प्रत्याशियों का कोई भी एक प्रस्तावक उपस्थित रह सकता है।  
एमएल विजयवर्गीय, रिटर्निंग अधिकारी
Show More
harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned