जांच में एक निर्दलीय उम्मीदवार का फार्म निरस्त

मंगलवार को अध्यक्ष के फार्मों की जांच की गई। जिसमें निर्दलीय प्रत्याशी कमला जगदेव के समर्थक का नाम मतदाता सूची में नहीं मिलने से उनका फार्म निरस्त कर दिया गया है। अब मैदान में 11 प्रत्याशी बचे हैं।

By: harinath dwivedi

Published: 25 Jul 2017, 08:09 PM IST

सारनीनगरीय निकाय चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों ने 24 जुलाई को नामांकन जमा कर दिए हैं। मंगलवार को अध्यक्ष के फार्मों की जांच की गई। जिसमें निर्दलीय प्रत्याशी कमला जगदेव के समर्थक का नाम मतदाता सूची में नहीं मिलने से उनका फार्म निरस्त कर दिया गया है। अब मैदान में 11 प्रत्याशी बचे हैं। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी प्रियंका बलराम के जाति को लेकर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अनिल सोनी ने लिखित आवेदन देकर जाति प्रमाण पत्र की जांच कर निरस्त करने की मांग की थी, लेकिन आपत्ति लगाने की समयावधि बीतने के बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष की आपत्ति को लेने से रिटर्निंग अधिकारी इंकार कर दिया है। नामांकन भरने के बाद फार्म वापसी और आपत्ति के पहले दिन किसी ने अपना फार्म नहीं उठाया है।
मुश्किलें बढ़ाने में जुटे पदाधिकारी
कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय से प्रियंका बलराम का बी फार्म आने के बाद कांग्रेस पार्षद और नपा के प्रतिपक्ष नेता महेन्द्र भारती पार्टी से बगावत करते हुए अपनी पत्नी को निर्दलीय चुनाव लड़ाने में जुट गए। जिसको लेकर पाथाखेड़ा के पुराने बाजार इंदिरा गांधी स्मारक पर बुधवार शाम नपा चुनाव में जनमत संग्रह करने जनता के बहुमत पर निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा करेंगे। दूसरी ओर भाजपा से बागी होकर मैदान में कूदी पूर्व नपाध्यक्ष की पत्नी कविता डेहरिया के खड़े रहने से भाजपा की परेशानी बढ़ गई है। भाजपा में पहली बार संगठन को दरकिनार कर बाहर के प्रत्याशी को टिकट दिया है।
भाजपा की परेशानी बढ़ाएगी बीएमएस : कोयलांचल क्षेत्र पाथाखेड़ा में दूसरी बड़ी यूनियन बीएमएस भाजपा के प्रत्याशी की परेशानी बढ़ाने में कसर नहीं छोड़ेगी। बीएमएस के संयुक्त महामंत्री बिजेन्द्र सिंह ने बताया कि भूमिगत खदानों के मजदूरों के सदस्यता के दौरान भाजपा मंडल के पदाधिकारियों से सहयोग मांगा था। जिन्होंने इंकार कर दिया था। ऐसी स्थिति में बीएमएस ने भाजपा के विरूद्ध काम का निर्णय लिया।
Show More
harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned