script

अखबार से पता लगाते थे कि घर सूना है या नहीं फिर करते थे चोरी

locationबेतुलPublished: Jan 25, 2019 10:36:21 pm

Submitted by:

pradeep sahu

नगर में घर और मंदिरों में करते थे चोरी, दान पेटी की बरामद

नगर में घर और मंदिरों में करते थे चोरी, दान पेटी की बरामद

नगर में घर और मंदिरों में करते थे चोरी, दान पेटी की बरामद

बैतूल. गंज थाना पुलिस ने शहर में हुई दो चोरियों के चार आरोपियों को मशरुका सहित गिरफ्तार किया है। जिसमें एक आरोपी नाबालिग है। चोरों ने चोरी की रेकी के लिए नया तरीका खोजा था। अखबार से पता लगाया जाता था कितने दिन से घर सूना है। वही दान पेटी में सिक्के डालकर भरे और खाली होने का अंदाजा लगा लेते थे। पकड़े गए चोरों ने अन्य जगहों पर हुई पांच चोरियों का भी खुलासा किया है।
थाना प्रभारी गंज सीमा राय ने बताया कि अर्जुन नगर थाना गंज क्षेत्र स्थित बड माता मंदिर में दो जनवरी की रात माता मंदिर की दान पेटी चोरी हुई थी। पुलिस ने केस दर्ज किया था। १३-१४ जनवरी को आजाद वार्ड में फरियादी शेख समीर पिता शेख कदीर उम्र 37 वर्ष निवासी आजाद वार्ड की हेमर मशीन व टाईल्स काटने की मशीन कीमती लगभग 10 हजार जो कि आशीष पिता देवानंद चौरे निवासी नागदेव मंदिर खंजनपुर के निमार्णाधीन मकान से चोरी हो गई थी। आरोपियों से कब्जे से एक दान पेटी जिसमें कुल ३२ सौ रुपए, ताला तोडऩे की लोहे की राड, हेमर मशीन, टाईल्स काटने की मशीन, एक इलेक्ट्रानिक तौल कांॅटा जब्त किया है। आरोपी सचिन ने पहले जेल में रहने के दौरान चोरी के गुर सीखे थे। आरोपियों द्वारा थाना कोतवाली क्षेत्र के कई सूने घरों से सोने-चांदी के जवेरात चोरी कर अपने साथी सुनील विश्वकर्मा के साथ मिलकर अलग-अलग स्थानों पर बेचना व गिरवी रखना बताया है।
अन्य जगहों पर दिया वारदात को अंजाम : थाना भैंसदेही क्षेत्र में एक इलेक्ट्रानिक तौल कांटा व पानी की मोटर लगभग १५ हजार की चोरी। थाना रानीपुर क्षेत्र स्थित हनुमान डोल मंदिर की दान पेेटी जिसमें लगभग 5,700 रुपए की चोरी। थाना बैतूल बाजार क्षेत्र स्थित बडोरा रोड पर हनुमान मंदिर की दान पेटी जिसमें लगभग 2,2०० रुपए की चोरी। थाना झल्लार क्षेत्र स्थित रोड पर बने सूने मकान से पानी की मोटर कीमती 4,500 रुपए चोरी। थाना आठनेर के ग्राम मांडवी के पास से जनरेटर इंजन कीमती 18,000 रुपए की चोरी की।
ये आरोपी धराए –
1. सचिन उर्फ गुडडू पिता किशोरी पाटिल उम्र 26 वर्ष निवासी राबडय़ा थाना आठनेर, हाल गौली मोहल्ला टिकारी।
2. धीरज पिता हरिदास चढोकार उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम गुनखेड थाना आठनेर, हाल लिंक रोड बैतूल।
3. आकाश पिता नामदेव बरोदे उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम जामापाटी बरखेड थाना आठनेर हाल हनुमान मंदिर के पास टिकारी बैतूल और एक अन्य अपचारी।
ऐसे करते थे रैकी
थाना प्रभारी राय ने बताया कि आरोपियों द्वारा पूछताछ में बताया कि, पहले वे चोरी करने के स्थान की रैकी करते थे, फिर बाद में घटना को अंजाम दिया जाता था। चोरी के नए-नए तरीके अपना कर चोरी किया करते थे। आरोपी पहले घरों की रैकी न्यूज पेपर के पडे होने से करते थे, रैकी के दौरान आरोपी घर मे पड़े न्यूज पेपर देख कर पता करते थे कि घर कितने दिनों से बंद है। जिस घर में दो न्यूज पेपर पड़े है उस मे तीसरे दिन चोरी करते थे। मंदिरों की दान पेेटी में 4-5 सिक्के डालकर देखते थे कि पेटी में कितना पैसा होगा। इसका अंदाजा लगाया जाता था।

ट्रेंडिंग वीडियो