script

एमटी लगाते समय बेपटरी हुआ इंजन ”विक्रम”

locationबेतुलPublished: Dec 24, 2019 11:48:32 pm

Submitted by:

yashwant janoriya

कोल हैंडलिंग प्लांट सारनी की घटना

कोल हैंडलिंग प्लांट सारनी की घटना

कोल हैंडलिंग प्लांट सारनी की घटना

सारनी. मप्र पॉवर जनरेटिंग कंपनी सारनी के सतपुड़ा पॉवर हाउस के कोल हैंडलिंग प्लांट में मंगलवार रात आइल साइडिंग पर एमटी लगाते समय विक्रम इंजन बेपटरी हो गया। बताया जा रहा है कि प्वाइंट नहीं लगाने से इंजन पटरी से उतरा। यह घटना सोमवार रात करीब 10:30 बजे की है। मंगलवार सुबह 6:40 बजे दुर्घटनायान आमला को सतपुड़ा पॉवर हाउस सारनी द्वारा सूचना दी गई। कड़ी मशक्कत के बाद शाम करीब 4 बजे इंजन को पटरी पर चढ़ाया गया। बताया जा रहा है कि एमटी लगाने का काम बोर्ड के ऑपरेटर कर रहे थे। इसी दौरान प्वाइंट नहीं लगने से हादसा हुआ।

ठंड में मरीजों को कंबल नहीं मिलने पर जताई नाराजगी
बैतूल. जिला अस्पताल में ठंड के दौरान मरीजों को कंबल नहीं दिए जाने की शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच करने के लिए एसडीएम राजीव रंजन पांडे मंगलवार देर शाम साढ़े आठ बजे अस्पताल पहुंचे। उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों में पहुंचकर भर्ती मरीजों से चर्चा की। कुछ मरीजों का कहना था कि उन्हें कंबल दिए गए हैं तो कुछ को कंबल नहीं मिले। वे घरों के लाए कंबल से ही काम चला रहे हैं। जिस पर एसडीएम ने अस्पताल स्टाफ को निर्देश दिए कि मरीजों को पर्याप्त मात्रा में कंबल उपलब्ध कराए जाए। मरीजों के परिजनों के लिए अलाव का इंतजाम किए जाने के निर्देश भी दिए गए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम को मरीजों को परिजनों ने बताया कि शौचालय में काफी गंदगी मौजूद रहती है लेकिन साफ-सफाई नहीं की जाती है। जिसके कारण अन्य लोगों को शौचालय का इस्तेमाल करने में दिक्कतें आ रही है। एसडीएम ने सफाई ठेकेदार को व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए हैं अन्यथा कार्रवाई किए जाने की बात कही।

छेड़छाड़ के आरोपी को पांच वर्ष सजा
बैतूल. नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी प्रदीप पिता निखिल २४ वर्ष पहाड़पुर चोपना को पांच वर्ष की सजा सुनाई गई है। साथ ही अलग-अलग धाराओं में अर्थदंड से दंडित किया है। डीपीओ एमआर खान ने बताया कि एक मार्च २०१९ को पीडि़ता अपने घर पर अकेली थी। पीडि़ता के पिता आरोपी के घर काम करने गए थे। आरोपी पीडि़ता के घर आ गया। पीडि़ता के साथ छेड़छाड़ की। पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो